HomeInternationalFIFA World Cup 2022 : पांच बार की चैंपियन ब्राजील को लगा...

FIFA World Cup 2022 : पांच बार की चैंपियन ब्राजील को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण नेमार ग्रुप स्टेज के मैचों से

 

 

ब्राजील के स्टार फारवर्ड नेमार चोट के कारण फीफा विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर हो गए हैं। ब्राजील की टीम के डॉक्टर ने पुष्टि की है।

 

कतर में जारी फीफा विश्व कप 2022 के अपने पहले ही मैच में चोटिल होने के बाद ब्राजील के स्टार फॉरवर्ड नेमार ग्रुप स्टेज से बाहर हो गए हैं। विश्व कप में सर्बिया पर ब्राजील की 2-0 की जीत के दौरान मैच के आखिरी क्षणों में नेमार के दाहिने टखने में चोट लग गई और टेस्ट के बाद टीम होटल में उनका इलाज चल रहा है। टीम ने उनकी चोट के बारे में तफ्सील से कोई जानकारी नहीं दी।

 

सर्बिया के खिलाफ मैच के दौरान दूसरे हाफ में उन्हें चोट लगी। उन्हें बेंच पर रोते हुए देखा गया और बाद में वह लॉकर रूम में चले गए। नेमार 2014 विश्व कप में भी चोटिल हुए थे। ब्राजील में खेले गये इस विश्व कप में कोलंबिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में पीठ की चोट दर्द के कारण वह टूर्नामेंट से बाहर हुए थे। इसके बाद ब्राजील को सेमीफाइनल में जर्मनी ने 7-1 से हराया था।

 

सर्बिया के खिलाफ मैच में नौ बार फाउल करने वाले नेमार दूसरे हाफ में चोटिल हो गए और 79वें मिनट में उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को मैदान पर उतारा गया। ब्राजील के कोच टिटे ने कहा कि चोटिल होने के बाद भी नेमार 11 मिनट तक मैदान पर डटे रहे।

 

बाद में नेमार ने सोशल मीडिया पर लिखा, ”कठिन मैच लेकिन जीत महत्वपूर्ण थी। टीम को बधाई। पहला कदम उठा लिया है । छह और बाकी है।” उन्होंने मैच के बाद इंस्टाग्राम पर लिखा, ”विश्वास रखें। विश्वास रखना जरूरी है कि सब ठीक होगा। अभी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाकी है।”

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular