HomeBiharबीपीएससी पेपर लीक : 6 और आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट...

बीपीएससी पेपर लीक : 6 और आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर, 18 हुए थे गिरफ्तार

 

 

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) पेपर लीक मामले में ईओयू ने 6 और आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। इस केस में अब तक 18 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

 

बीपीएससी पेपर लीक मामले में आर्थिक आपराध इकाई की टीम ने बुधवार को राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार समेत छह आरोपियों के खिलाफ एसीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दायर की है। आर्थिक अपराध इकाई की टीम अब तक इस कांड में 15 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है। इस कांड में अनुसंधान के दौरान अब तक कुल 18 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

 

बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का पेपर आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज से लीक हुआ था। इस कांड की जांच आर्थिक अपराध इकाई की टीम कर रही है। इस कांड में आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने अगस्त 2022 में 9 आरोपियों के खिलाफ एसीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी।

 

इसके बाद टीम ने बुधवार को अररिया के भरगामा अंचल के राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार, अविनाश कुमार, प्रवीण कुमार यादव, अभिषेक त्रिपाठी, महेश और संजय कुमार के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने इनके खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी, आपराधिक षडंयत्र और साक्ष्य को गायब करने, कटु रचना करने और बिहार परीक्षा अधिनियम की धारा और आईटी अधिनियम की धारा के तहत चार्जशीट दायर की है। जेल में बंद अन्य आरोपियों के खिलाफ पूरक अनुसंधान जारी रखी है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular