HomeBiharस्केलिंग और निगेटिव मार्किंग पर BPSC लेगा अभ्यर्थियों की राय, आवेदन करते...

स्केलिंग और निगेटिव मार्किंग पर BPSC लेगा अभ्यर्थियों की राय, आवेदन करते समय दे सकते हैं फीडबैक

 

 

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित की जाने वाले BPSC 68 वीं परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों से सुझाव मांगे हैं। स्केलिंग और निगेटिव मार्किंग पर अभ्यर्थी आवेदन करते समय अपना फीडबैक दे सकते हैं।

 

बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए पंजीयन की प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू हो जाएगी। अभ्यर्थी 20 दिसंबर तक पंजीयन करा सकते हैं।बीपीएससी 68वीं सीएसई प्रारंभिक परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। उम्मीदवार ये जानकारी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर भी देख सकते हैं। उम्मीदवार नए विज्ञापन में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आयोग से निकाले गए विज्ञापन के हिसाब से 281 पद निकाले गए हैं। इसमें सबसे अधिक पद कल्याण पदाधिकारी के लिए 60, राजस्व अधिकारी के लिए 39, प्रखंड पंचायत राज पदाधकारी 40 और अवर निरीक्षक का 20 पद सहित 22 विभागों के लिए रिक्तियां निकाली गई हैं। बीपीएससी की 68वीं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी 2022 को आयोजित की जाएगी।

 

बीपीएससी की अधिसूचना के अनुसार, 68वीं संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होना तय है। आयोग की ओर से फॉर्म भरते समय छात्रों से इसे लेकर राय मांगी गई है। आयोग की ओर से उम्मीदवारों को तीन विकल्प दिए गए हैं, जिनमें से आवेदन फॉर्म भरते समय उन्हें एक विकल्प चुनना होगा। सर्वाधिक उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विकल्प को परीक्षा में अपनाने को लेकर आयोग की परीक्षा समिति विमर्श करेगी। छात्रों से प्राप्त आवेदन के बाद परीक्षा के पैटर्न में शामिल किया जाएगा।

 

आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि परीक्षा में पारदर्शिता के लिए हमेशा छात्रों से फीडबैक लेते रहना चाहिए। आयोग ने 67वीं की मुख्य परीक्षा में स्केलिंग पद्धति के बारे में फीडबैक लिया। वहीं 68वीं में निगेटिव मार्किंग होगा। इसमें तीन ऑप्शन दिये गए हैं। इनमें अभ्यर्थियों से प्राप्त आवेदन तीन विकल्प में जो सबसे अधिक चुने जाएंगे। उसी को अपनाया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular