HomeAccidentखगड़िया में नाव हादसा, नदी में पलटी बोट; 2 लोग लापता, तलाश...

खगड़िया में नाव हादसा, नदी में पलटी बोट; 2 लोग लापता, तलाश जारी

 

 

बिहार के खगड़िया के कंठारी धार में सवारियों से भरी नाव पलटने से दो लोग लापता हो गए है। जानकारी के मुताबिक नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। सभी लोग खेत जा रहे थे

 

बिहार के खगड़िया के कंठारी धार में सवारियों से भरी नाव पलटने से दो लोग लापता हो गए है। जानकारी के मुताबिक नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। नाव में सवार सभी लोग गांव से खेत की ओर जा रहे थे। जिसकी दौरान नाव अचानक अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई, जिसके बाद चीख पुकार मच गई। कुछ लोग तैरकर जान बचाने में सफल रहे, लेकिन दो लोग अभी लापता बताए जा रहे हैं।

 

 

नाव पर आधा दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे, जिसकी वजह से नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। स्थानीय गोताखोरों की मदद से लोगों को बाहर निकाला गया, बाकी की तलाश जारी है। मुफस्सिल थानाध्यक्ष रतेश कुमार रतन ने बताया कि लापता लोगों की तलाश की जा रही है। वहीं हादसे की खबर एसडीआरएफ की टीम को दे दी गई है।

 

 

इससे पहले हाल ही में खगड़िया जिले में ही नाव पलटने की घटना देखने को मिली थी, जब नयागांव के सीढ़ी घाट के पास लोगों से भरी एक नाव गंगा में डूब गई थी। इस नाव में 40 लोग सवार थे, इस हादसे में 2 लोगों की जान चली गई थी। जब नाव डूबी उस दौरान कई लोग तैर कर बाहर आ गए और कई लोगों को स्थानीय लोगों ने निकाला था।

 

 

हादसे के वक्त नाव पर सवार सभी लोग अपनी खेती-बाड़ी का काम खत्म करके लौट रहे थे। जिसमें सभी किसान और मजदूरी करने वाले लोग शामिल थे। नाव में क्षमता से ज्यादा लोग बैठ गए थे, जिसके कारण बीच नदी में जाते ही वह अपना संतुलन खो बैठी और पलट गई थी। पानी में से जब लोगों ने चिल्लाना शुरू किया तो आस-पास के लोग बचाव कार्य में जुट गए थे। नयागांव के ग्रामीणों ने पानी में डूब रहे लोगों को बचाया था। एक बार फिर खगड़िया में नाव में क्षमता से ज्यादा लोग बैठाने के चलते नाव हादसे का शिकार बन गई। पैसों को लालच में लोग अपनी से जान से खिलवाड़ कर रहे हैं। फिलहाल राहत टीमें लापता हुए दोनों लोगों की तलाश में जुटी है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular