HomeBusinessएक ऐलान के बाद 25% चढ़ गया यह शेयर, 5 दिन से...

एक ऐलान के बाद 25% चढ़ गया यह शेयर, 5 दिन से लग रहा अपर सर्किट, नवंबर में आया था IPO

 

 

आज शुक्रवार को भी बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल के शेयर 5% के अपर सर्किट में हैं। शेयरों  ने आज शुरुआती सौदों में बीएसई पर ₹446 प्रति शेयर की बढ़त के साथ ऊपरी सर्किट को छू लिया।

 

Bikaji Foods International Share: बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल के शेयरों में पिछले पांच दिनों से जबरदस्त तेजी है। कंपनी के शेयर लगातार अपर सर्किट में ट्रेड कर रहे हैं। आज शुक्रवार को भी बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल के शेयर 5% के अपर सर्किट में हैं। शेयरों  ने आज शुरुआती सौदों में बीएसई पर ₹446 प्रति शेयर की बढ़त के साथ ऊपरी सर्किट को छू लिया। पिछले पांच  कारोबारी सत्र में स्टॉक 25% से अधिक चढ़ा है। बीकाजी फूड्स के शेयरों ने नवंबर में बाजार में अपनी शुरुआत की थी और लिस्टिंग के बाद से लगभग 36% का फायदा हुआ है।

 

कंपनी ने की एक डील
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने हनुमान एग्रोफूड प्राइवेट लिमिटेड के अधिग्रहण की घोषणा की थी। बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल का आईपीओ सोमवार, 7 नवंबर, 2022 तक सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन तक 26.67 गुना सब्सक्राइब किया गया था। प्रस्ताव पर 2,06,36,790 शेयरों के मुकाबले 881 करोड़ रुपये के आईपीओ को 55,04,00,900 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। बीकाजी फूड्स आईपीओ में पब्लिक इश्यू में 2.93 करोड़ शेयर शामिल थे, जो इसके प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा बिक्री के लिए एक शुद्ध पेशकश (ओएफएस) थी। अपने इश्यू से पहले, बीकाजी फूड्स ने एंकर निवेशकों से ₹262 करोड़ जुटाए थे।

 

कंपनी के बारे में
बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड भारत के सबसे बड़े फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स ब्रांड्स में से एक है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति है, जो भारतीय स्नैक्स और मिठाइयां बेचता है। बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल के फाउंडर शिव रतन अग्रवाल हल्दीराम के संस्थापक गंगाबिशन अग्रवाल के पोते हैं। शिव रतन अग्रवाल ने 1986 में कंपनी की स्थापना की थी। इसे मूल रूप से शिवदीप इंडस्ट्रीज लिमिटेड के रूप में शामिल किया गया था। 1993 में कंपनी का नाम बदलकर बीकाजी फूड्स कर दिया गया।
इसकी प्रोडक्ट्स  में छह प्रमुख कैटेगरी शामिल हैं: भुजिया, नमकीन, पैकेज्ड मिठाइयाँ, पापड़, वेस्टर्न स्नैक्स और अन्य स्नैक्स जिनमें मुख्य रूप से गिफ्ट पैक (असॉर्टमेंट), फ्रोजन फूड, मठरी रेंज और कुकीज शामिल हैं।

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular