HomeBiharBihar Weather: बिहार के 10 जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट,...

Bihar Weather: बिहार के 10 जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की चेतावनी- जमकर बरसेगा पानी

 

 

बिहार के 10 जिलों में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तर बिहार के कई इलाकों में शनिवार को जमकर पानी गिरने के आसार हैं। इस दौरान मेघगर्जन और वज्रपात की भी आशंका है।

 

Bihar Weather Today: बिहार में शनिवार से मौसम में बदलाव होने वाला है। मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के 10 जिलों में अतिभारी यानी बहुत तेज बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक शनिवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, कटिहार, अररिया, किशनगंज, मधुबनी, सुपौल और पूर्णिया जिले में बहुत तेज बारिश होने की आशंका है। इन जिलों के लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है। आपदा प्रबंधन विभाग को सूचना दे दी गई है। संबंधित जिलों को तैयारियों और एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। राजधानी पटना समेत दक्षिण बिहार में भी कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना है। इस दौरान मेघगर्जन के साथ वज्रपात भी हो सकता है।

 

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों तक राज्य भर में बारिश की गतिविधियां पहले की अपेक्षा बढ़ेंगी। पटना समेत दक्षिण बिहार में मेघ गर्जन के साथ आंशिक से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं उत्तर बिहार के दस जिलों में शनिवार को अतिभारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इन 10 जिलों में एक या दो स्थानों पर 24 घंटों में 120 मिलीमीटर से भी ज्यादा पानी गिर सकता है। इससे कुछ इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है।

रविवार को भी जारी रहेगा भारी बारिश का दौर

बिहार में रविवार को भी बहुत तेज बारिश का दौर जारी रहेगा। 28 अगस्त को भागलपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार और बांका जिले में एक या दो स्थानों पर अतिभारी बारिश की आशंका है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि शनिवार, रविवार को पटना सहित दक्षिण बिहार में बारिश की तीव्रता और मात्रा उत्तर बिहार की अपेक्षा कम रहेगी पर कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular