HomeBiharBihar Weather: बिहार में ठंड का प्रकोप Bihar Weather: बिहार में ठंड...

Bihar Weather: बिहार में ठंड का प्रकोप Bihar Weather: बिहार में ठंड का प्रकोप कम हुआ, बारिश के आसार नहीं, देखें आज कैसा रहेगा मौसमकम हुआ, बारिश के आसार नहीं, देखें आज कैसा रहेगा मौसम

 

 

Bihar Weather Today: बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि अगले दो दिनों में सुबह के समय में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा बने रहने का अनुमान है।

 

Bihar Weather Today: बिहार में ठंड का सितम अब कम हो गया है। राज्य के अधिकतर शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में फिलहाल बारिश के कोई आसार नहीं है। बुधवार को राज्यभर में मौसम साफ रहने का अनुमान है। अगले चार-पांच दिनों तक पारे में कोई खास बदलाव के आसार नहीं नजर आ रहे हैं।

 

बिहार के कुछ शहरों में अभी हल्का कोहरा छाए रहने के आसार हैं। इससे आवागमन और जनजीवन पर असर पड़ सकता है। मंगलवार को किशनगंज में सबसे कम 9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। इसके अलावा सभी जिलों में रात का पारा 10 डिग्री से ऊपर रहा।

बीते 48 घंटे के भीतर राज्य भर में तापमान में बढ़ोतरी होने से ठंड का असर कम हुआ है। दिन में धूप खिलने से लोगों को हल्की गर्मी का अहसास हो रहा है। पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार को सर्वाधिक दिन का पारा जमुई में 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 

बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि अगले दो दिनों में सुबह के समय में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा बने रहने का अनुमान है। दिन में धूप निकलने के कारण दिन का मौसम शुष्क रहेगा तो रात में हल्की सिहरन रहेगी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular