HomeBiharबिहारः आवास में ही मिली विकास वैभव की चोरी हुई पिस्टल, 3...

बिहारः आवास में ही मिली विकास वैभव की चोरी हुई पिस्टल, 3 दिनों तक परेशान रही पुलिस; जानें कैसे मिली

 

 

पुलिस ने आवास में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। जिसके बाद आईजी के आवास में लगे केले के पेड़ के समीप से पिस्टल बरामद कर ली गई। गर्दनीबागी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने पिस्टल मिल जाने की पुष्टि की

 

बिहार पुलिस में कार्यरत आईपीएस विकास वैभव के घर से गायब सरकारी पिस्टल शनिवार की दोपहर बरामद कर ली गई। बेडरूम में रखी उनकी गलौक पिस्टल और दो मैग्जीन 24 नवंबर से गायब थी। इस मामले में गर्दनीबाग पुलिस ने होमगार्ड जवान के बेटे सूरज कुमार और उसके साथी सुमित को नामजद किया था। पूछताछ में दोनों ने पिस्टल चुराने की बात से इंकार किया था।

 

पुलिस ने आवास में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। जिसके बाद आईजी के आवास में लगे केले के पेड़ के समीप से पिस्टल बरामद कर ली गई। गर्दनीबागी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार ने पिस्टल बरामद होने की बात स्वीकार की है। लेकिन पिस्टल को किसने पेड़ के समीप छुपाया था इस संबंध में वे कोई जानकारी नहीं दे सके।

 

विकास वैभव 2003 बैच के आईपीएस हैं और वर्तमान में गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवा में आईजी हैं। अनीसाबाद पुलिस कालोनी स्थित ए-13 में उनका निजी आवास है। विकास वैभव के बेडरूम से रखी उनकी सरकारी पिस्टल और 9 एमएम की 25 गोलियों से भरी दो मैग्जीन 24 नवंबर को चोरी हो गई थी। चोरी की बात सामने आने पर पटना पुलिस में हड़कंप मच गया था। गर्दनीबाग थाने में केस दर्ज किया गया था। आईजी साहब की पिस्टल की तलाश में पटना पुलिस तीन दिनों तक हलकान रही।

 

आईजी ने दफ्तर जाते वक्त जब दराज खोला तो वहां ना तो पिस्टल और ना ही मैग्जीन मिली थी। खोजबीन करने पर पता चला था कि होमगार्ड के जवान का बेटा सूरज शयन कक्ष में साफ-सफाई के लिए गया था। लिहाजा पिस्टल चोरी के शक में पुलिस ने सूरज और उसके दोस्त सुमित को गिरफ्तार कर लिया था। दोनों से कड़ाई से पूछताछ की गई। लेकिन वे पिस्टल के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके। उनके सीडीआर की भी जांच की गई। लेकिन उसमें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसी बीच तलाशी के दौरान पुलिस की टीम ने परिसर के अंदर से पिस्टल को बरामद कर लिया।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular