HomeBiharBihar politics: आदित्य ठाकरे ने पटना पहुंचते ही सबको चौंकाया, मिलने तेजस्वी...

Bihar politics: आदित्य ठाकरे ने पटना पहुंचते ही सबको चौंकाया, मिलने तेजस्वी से आए थे, पहुंच नीतीश के पास गए

 

 

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से पटना में महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष आदित्य ठाकरे ने मुलाकात की। तेजस्वी ने आदित्य ठाकरे की मुलाकात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी कराई।

 

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से उनके पटना आवास पर बुधवार को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे के नेता व महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष आदित्य ठाकरे ने मुलाकात की। तेजस्वी ने आदित्य ठाकरे की मुलाकात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी कराई। इन नेताओं के बीच किन मुद्दों को लेकर बातचीत हुई है इस बारे में फिलहाल जानकारी नहीं मिल पाई है। आदित्य ठाकरे के साथ पार्टी सचिव अनिल देसाई और सांसद प्रियंका चतुर्वेदी भी मौजूद थी।

 

बता दें कि पटना रवाना होने से पहले महाराष्ट्र में आदित्य ठाकरे ने कहा था कि हम दोनों लगभग एक ही उम्र के हैं। हमारे बीच अक्सर फोन पर भी बातचीत होती रहती है। जब हम सरकार में थे, तब भी उनसे बात होती थी। जब वह विपक्ष में थे, तब भी हमारी बातचीत जारी थी।

 

दोनों युवा नेताओं की मुलाकात को विपक्षी एकता की कवायद के तौर पर भी देखा जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी समय से विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

 

गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए एक कदम के रूप में इस मुलाकात को देखा जा रहा है। आदित्य ठाकरे और तेजस्वी यादव की मुलाकात की खबर से बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है। हालांकि पार्टी नेताओं का कहना है कि आदित्य की तेजस्वी से यह निजी मुलाकात होगी, इसका किसी भी तरह से राजनीतिक उद्देश्य नहीं है।

 

बता दें कि हाल ही में आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शिरकत की थी। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी भगवा दल के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने की पहल की थी।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular