HomeBiharबिहारः 82 मौत के बाद भी नहीं डर रहे शराब माफिया, छापेमारी...

बिहारः 82 मौत के बाद भी नहीं डर रहे शराब माफिया, छापेमारी टीम पर हमला; 3 पुलिसकर्मी घायल

 

 

बगहा के रामनगर में शराब के अवैध अड्डे पर छापामारी करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला किया गया। इस हमले में 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए जिसमें एक ए एस आई भी शामिल है। एक पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

 

शराबबंदी वाले बिहार में 1 सप्ताह के अंदर जहरीली शराब पीने से 82 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा 76 लोगों की जान छपरा में गई है। इस त्रासदी के बाद बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया। नीतीश सरकार ने शराब कारोबारी और माफिया पर शिकंजा कसने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। बावजूद इसके बिहार में शराब के धंधेबाजों के हौसले में कमी नहीं दिख रही। जहरीली शराबकांड के बाद भी राज्य में न सिर्फ शराब अवैध का बनाया जाना जारी है बल्कि, छापेमारी टीम पर /हमले भी किए जा रहे हैं। ताजा मामला पश्चिम चंपारण जिले के बगहा का है।

 

उत्पाद विभाग को सूचना थी कि रामनगर के धांगर टोले में अवैध तरीके से शराब बनाया जा रहा है। काफी समय से यह धंधा चल रहा था जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं। मंगलवार की सुबह उत्पाद विभाग ने स्थानीय पुलिस की मदद से मौके पर पहुंचकर छापेमारी की।

 

छापेमारी टीम के पहुंचते ही इलाके में हड़कंप मच गया। लेकिन, थोड़ी देर में ही बड़ी संख्या में महिला और पुरुष मौके पर पहुंच गए और पत्थरबाजी करने लगे। अचानक हमले से छापेमारी दल को थोड़ी देर के लिए पीछे हटना पड़ा क्योंकि एएसआई सुरेंद्र कुमार समेत 4 पुलिसकर्मी को गंभीर चोट लग गई। मौके का फायदा उठाकर उपद्रवियों ने एक पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।
छापेमारी टीम की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई और उपद्रवियों को खदेड़ दिया। इस दौरान तीन महिला को पकड़ा गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। इलाके में उत्पाद विभाग और पुलिस की कार्रवाई चल रही है। घायलों को स्थानीय अस्पताल में इलाज कराया गया।

 

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular