HomeBiharBihar Crime: IG विकास वैभव की पिस्टल चोरी, FIR दर्ज, एक संदिग्ध...

Bihar Crime: IG विकास वैभव की पिस्टल चोरी, FIR दर्ज, एक संदिग्ध हिरासत में; पुलिस महकमें में खलबली

 

 

9 एमएम के ग्लॉक पिस्टल उन्हें पुलिस मुख्यालय द्वारा आवंटित की गई थी। गुरुवार को पिस्टल को चोर चुरा कर ले गए। पता चला है कि पिस्टल के साथ 25 कारतूस भी चोरी हो गए हैं। गर्दनीबाग थाने में FIR दर्ज है।

 

बिहार में अपराध की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। राज्य में चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि  पुलिस के वरीय पदाधिकारियों को भी नहीं छोड़ते।  बिहार सरकार के सीनियर आईपीएस ऑफिसर आईजी विकास वैभव की पिस्टल चोरी हो गई है। जानकारी के मुताबिक उनकी सरकारी पिस्टल पुलिस लाइन स्थित उनके आवास से चोरी कर ली गई है। इस घटना से बिहार पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

 

9 एमएम ग्लॉक पिस्टल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 9 एमएम के ग्लॉक पिस्टल उन्हें पुलिस मुख्यालय द्वारा आवंटित की गई थी। गुरुवार को चोर पिस्टल को चुरा कर ले गए। पता चला है कि पिस्टल के साथ 25 कारतूस भी चोरी हो गए हैं। गर्दनीबाग थाने में इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है ।

होमगार्ड जवान का बेटा हिरासत में

पटना पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। आईजी साहब की पिस्टल चोरी होने से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। इस मामले में उनके  घर में  सफाई करने के लिए तैनात होमगार्ड जवान  वीरेंद्र राम के बेटे सुधांशु के पर आशंका जाहिर की गई है। गर्दनीबाग पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। सुधांशु से  पूछताछ की जा रही है।

आसपास के सीसीटीवी पर नजर

पटना पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। कांड की गहन  जांच शुरू कर दी गई है। आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं कि कहीं से कुछ सुराग मिल सके बताया जाता है कि  बेड रूम के बगल वाले रूम में टेबल के दराज से पिस्‍टल गायब हुई।

 

विकास वैभव 2003 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वह गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अनीसाबाद इलाके में रह रहे हैं। विकास वैभव फिलहाल महासमादेष्टा होमगार्ड एवं अग्निशमनव विभाग में कार्यरत हैं।  उन्हें साल 2015 में आत्मरक्षा के लिए 9 एम का ग्लॉक पिस्टल पुलिस मुख्यालय की ओर से आवंटित किया गया है।  आईपीएस विकास वैभव अपनी सुरक्षा के लिए पिस्टल अपने साथ रखते थे और कार्यालय लेकर भी आते थे।  रात में अपने बेड के बगल में रखे साइड टेबल के दराज में पिस्टल रखते थे। 24 नवंबर को जब आईजी ऑफिस जाते समय पिस्टल लेने गए तो सरकारी पिस्टल गायब था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular