HomeBiharBihar Corruption: दलाली का अड्डा चलाते थे सीओ साहब, FIR दर्ज; लैपटॉप-कंप्यूटर...

Bihar Corruption: दलाली का अड्डा चलाते थे सीओ साहब, FIR दर्ज; लैपटॉप-कंप्यूटर और सरकारी दस्तावेज मिले

 

 

जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर श्रीकांत कुंडलिक खंडेकर को पत्रकार नगर थाना को साथ लेकर स्पॉट पर भेजा। मौके पर पहुंचे एसडीएम हैरान रह गए। वहां राजस्व कार्यालय की तर्ज पर अड्डा चल रहा था

 

बिहार की राजधानी पटना में सरकार की नाक के नीचे एक सीओ (अंचलाधिकारी) के दलाली के अड्डे का पर्दाफाश हुआ है। कंकड़बाग के एक निजी मकान में संपतचक के सीओ अपना गुप्त कार्यालय संचालित करते थे। मौके से एक दलाल को गिरफ्तार किया गया है। दो अन्य सरकारी कर्मचारी से भी इस मामले में पूछताछ चल रही है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर पटना सदर एसडीओ ने छापेमारी कर मकान से कई सरकारी दस्तावेज के साथ-साथ कंप्यूटर और लैपटॉप आदि जब्त किये। इस मामले में पत्रकारनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

 

शुक्रवार की रात नौ बजे एक व्यक्ति ने जिलाधिकारी को दूरभाष पर सूचना दी गई थी कि संपतचक के अंचल अधिकारी नन्द किशोर प्रसाद निराला कंकड़बाग में पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के ऑरेंज होटल के बगल के एक मकान में अवैध ढंग से अपना कार्यालय खोले हुए हैं।

 

जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर श्रीकांत कुंडलिक खंडेकर को आरोपों की जांच के लिए  पत्रकार नगर थाना को साथ लेकर स्पॉट पर भेजा। एसडीएम जब मौके पर पहुंचे तो हैरान रह गए। वहां राजस्व कार्यालय की तर्ज पर गुप्त ऑफिस चलाया जा रहा था। मौके पर दलाल भी मौजूद थे जिनसे सरकारी सूचनाएं शेयर की जा रही थीं।

 

छापेमारी में मनोज कुमार नाम का एक दलाल पकड़ा गया। उसके पास से एक मोबाइल मिला, जिसमें अंचलाधिकारी, राजस्व कर्मचारी एवं अन्य के साथ राजस्व संबंधी दस्तावेजों एवं संदिग्ध सूचनाओं का व्हाट्सएप के माध्यम से आदान-प्रदान का पता चला। प्रशासनिक स्तर पर पूरे मामले की गहन छानबीन चल रही है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular