HomeBiharबिहार में बड़ा रेल हादसा टला, पटरी में आई दरार; ऊपर से...

बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, पटरी में आई दरार; ऊपर से गुजर गई पैसेंजर ट्रेन

 

 

नरगंजो स्टेशन से गुजरने के दौरान हावड़ा मोकामा पैसेंजर के गार्ड को झटका महसूस हुआ। इसकी सूचना पाकर रेलकर्मी वहां पर पहुंचे और देखा कि पटरी पर दरार आ गई है।

बिहार में मंगलवार को बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया। जमुई जिले में जसीडीह-झाझा रेल रूट पर पूर्व रेलवे के अधीन और झाझा के बलियाडीह पंचायत अंतर्गत नरगंजो रेलवे स्टेशन में पटरी में दरार आ गई। दरार वाली पटरी के ऊपर से हावड़ा-मोकामा पैसेंजर ट्रेन गुजर गई। इस दौरान ट्रेन के गार्ड को कुछ असामान्य झटके महसूस हुए तो उसने रेल प्रशासन को इसकी जानकारी दी। इस रूट पर रेल परिचालन करीब डेढ़ घंटे बाधित रहा और पटना-हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस करीब एक घंटे तक घोड़पारण रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।

 

पटरी में दरार की जानकारी मिलने के तुरंत बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस कारण अप लाइन में परिचालन लगभग डेढ़ घंटे बाधित किया गया। इस दौरान यात्री काफी परेशान दिखाई दिए। जानकारी के मुताबिक नरगंजो स्टेशन से गुजरने के दौरान हावड़ा मोकामा पैसेंजर के गार्ड को झटका महसूस हुआ। इसकी सूचना पाकर रेलकर्मी वहां पर पहुंचे और ट्रैक मरम्मति का कार्य प्रारंभ किया गया। गनीमत रही कि पटरी में दरार की वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ, नहीं तो ट्रेन में सवार हजारों यात्रियों की जान आफत में आ जाती।

 

ट्रैक ठीक करने का काम लगभग डेढ़ घंटे तक चला। झाझा रेलवे स्टेशन प्रबंधक सोनेलाल सोरेन ने इस संबंध में पूछे जाने पर हिंदुस्तान को बताया कि हावड़ा मोकामा फास्ट पैसेंजर ट्रेन रजला स्टेशन मंगलवार सुबह 6:59 में पहुंची। इसका मतलब है कि 6.55 के आसपास वह ट्रेन नरगंजो से गुजरी थी। हटिया धनबाद पाटलिपुत्र एक्सप्रेस झाझा स्टेशन पर 41 मिनट लेट पहुंची। बकौल सोरेन अप लाइन में अब ट्रेन परिचालन सामान्य हो गया है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular