HomeBiharभोजपुर में सांप के डसने से बच्चे की मौत: डॉक्टर ने मृत...

भोजपुर में सांप के डसने से बच्चे की मौत: डॉक्टर ने मृत घोषित किया तो परिजन पहुंचे झाड़-फूंक के लिए, अस्तपाल के कार्यशैली पर उठाया सवाल

 

भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के फरना गांव में रविवार की देर रात विषैले सांप के डसने से एक बालक की मौत हो गई। इलाज के दौरान पटना के पीएमसीएच में उसने दम तोड़ दिया। बच्चा चौकी पर सो रहा था और इसी दौरान सांप ने बिस्तर पर चढ़कर उसे डस लिया। वहीं, डॉक्टर के मृत घाेषित करने के बाद परिजन उसे झाड़-फूंक के लिए यूपी ले गए। जब यहां भी बच्चे को मृत बताया गया तो परिजन डॉक्टर पर आरोप लगाने लगे कि अस्पताल में ठीक से इलाज नहीं हुआ।

मृतक की पहचान बड़हरा थाना क्षेत्र के फरना गांव वार्ड नंबर 7 निवासी रंजीत कुमार के 12 वर्षीय बेटे आदित्य कुमार के रूप में की गई। वह गांव के ही निजी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ता था। बच्चे को जब सांप ने डसा तो परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। यहां से डॉक्टर ने उसे पटना रेफर कर दिया। पीएमसीएच में डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

परिजन इससे संतुष्ट नहीं हुए और अंधविश्वास में आकर झाड़-फूंक कराने उत्तर प्रदेश के अमवा के सती माई ले गए। पर जब वहां भी उन्हें बच्चे के मृत होने की सूचना दी गई तो तब परिजन सदर अस्पताल की कार्यशैली पर सवाल उठाने लगे। परिजनों ने आरोप लगाया है कि वहां उनके बच्चे का इलाज सही तरीके से नहीं हो पाया।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular