HomeBiharबेगूसराय वासियों को मिलेगी मोबाइल स्वास्थ्य क्लिनिक की सुविधा: NTPC के आसपास...

बेगूसराय वासियों को मिलेगी मोबाइल स्वास्थ्य क्लिनिक की सुविधा: NTPC के आसपास के क्षेत्रों में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ होंगे तैनात, डीएम ने दिखाई हरी झंडी

 

 

बेगूसराय में एनटीपीसी के आसपास के क्षेत्रों में लोगों को अब मोबाइल स्वास्थ्य क्लिनिक की सुविधा मिलेगी। इसको लेकर बुधवार को बरौनी एनटीपीसी में मोबाइल स्वास्थ्य यूनिट का उद्घाटन डीएम रोशन कुशवाहा और एनटीपीसी के महाप्रबंधक रामाकांत पंडा ने हरी झंडी दिखाकर किया। यह कार्यक्रम एनटीपीसी बरौनी के नगर परिसर के गंगा अतिथि भवन में आयोजित हुआ। जहां सामुदायिक विकास फंड से मोबाइल हेल्थ यूनिट का उद्घाटन हुआ है।

 

मिली जानकारी के अनुसार इस मोबाइल स्वास्थ्य क्लिनिक का उद्देश्य है कि एनटीपीसी बरौनी के आसपास के गांवों में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल दिया जाए। क्षेत्र के लोगों को उचित उच्च चिकित्सा देखभाल सुविधाओं के लिए रेफरल सुविधा प्रदान किया जाएगा। विशेष रूप से गर्भवती एवं धात्री महिलाओं के स्वस्थ्य को इस योजना के तहत लाभांवित करने का लक्ष्य है। लाभार्थियों के नजदीक के स्थलों पर कैंप लगाकर निशुल्क दवाओं का वितरण भी किया जाएगा।

 

महिलाओं में स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर जागरूकता फैलाई जाएगी। इस मोबाइल स्वास्थ्य एम्बुलेंस क्लिनिक में प्रशिक्षित डाक्टर एवं नर्स पैरामेडिकल स्टाफ की तैनाती की जाएगी। डीएम रोशन कुशवाहा ने मोबाइल हेल्थ यूनिट के शुभारंभ के लिए एनटीपीसी बरौनी के कार्यों की सराहना की। उन्होनें कहा कि इससे क्षेत्र में स्वास्थ्य देखभाल सेवा को बेहतर बनाने में सहायता मिलेगी। एनटीपीसी के इस पहल से, आस-पास के गावों में स्वास्थ के दिशा में सामाजिक उत्थान एवं उसकी बेहतरी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular