HomeSports'भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भाग नहीं लेने देगी BCCI, बोर्ड...

‘भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भाग नहीं लेने देगी BCCI, बोर्ड के पास नहीं है ऐसी कोई पॉलिसी’

 

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में भाग लेने की अनुमति देने के लिए BCCI की कोई पॉलिसी नहीं है। आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने विदेशी लीगों में टीमें खरीदी हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि बोर्ड की ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है जो भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी क्रिकेट लीग में भाग लेने की अनुमति दे। राजीव शुक्ला का ये कमेंट पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मौजूदा कप्तान एमएस धोनी के बारे में अफवाहों को देखते हुए आया है, जिसमें कहा जा रहा था कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा आयोजित टी20 लीग के उद्घाटन सत्र में धोनी सीएसके फ्रेंचाइजी के स्वामित्व वाली टीम जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स के मेंटॉर हो सकते हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि बोर्ड अपने खिलाड़ियों को किसी भी विदेशी क्रिकेट लीग में हिस्सा नहीं लेने देगा। राजीव शुक्ला ने एएनआई को बताया, “हम अपने खिलाड़ियों को विदेश में किसी अन्य क्रिकेट लीग में उपलब्ध नहीं कराते हैं। इस संबंध में हमारी सीधी पॉलिसी है। हमारी इंडियन प्रीमियर लीग अपने आप में एक बहुत बड़ी लीग है और हम अपने किसी भी खिलाड़ी को किसी भी तरह से किसी भी विदेशी लीग से जुड़ने की अनुमति नहीं दे सकते।”

दक्षिण अफ्रीका और यूएई क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल शुरू होने वाली अपनी टी20 लीग की घोषणा कर दी है। चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ इन दो लीगों में टीमों को खरीदने के साथ यह उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय खिलाड़ी भी इन दो लीगों में किसी न किसी रूप में शामिल होंगे, लेकिन बीसीसीआई चाहती है कि खिलाड़ी बोर्ड और आईपीएल के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करें।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular