HomeBusinessअडानी ग्रुप का यह शेयर बना रॉकेट, क्या यह तेजी रहेगी बरकरार?...

अडानी ग्रुप का यह शेयर बना रॉकेट, क्या यह तेजी रहेगी बरकरार? एक्सपर्ट ने कही ये बात

 

 

अडानी पावर (Adani Power Share Price) के शेयर का भाव इस साल अबतक 300 प्रतिशत चढ़ चुका है। बता दें, साल 2022 की शुरुआत में कंपनी के एक शेयर का भाव 101 रुपये था जोकि अब बढ़कर 425 रुपये हो गया है।

 

इस साल शेयर बाजार (Share Market) की स्थिति काफी खराब रही है। सेंसेक्स में इस साल अबतक 0.38 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। तो वहीं निफ्टी 0.45 प्रतिशत नीचे लुढ़क गया है। लेकिन इस उठा-पटक के बावजूद अडानी समूह (Adani Group) का एक शेयर अपने निवेशकों को मालामाल बना दिया है। वह स्टॉक कोई और नहीं अडानी पॉवर (Adani Power Share Performance) है। कंपनी के शेयर का भाव इस साल अबतक 300 प्रतिशत चढ़ चुका है। बता दें, साल 2022 की शुरुआत में कंपनी के एक शेयर का भाव 101 रुपये था जोकि अब बढ़कर 425 रुपये हो गया है। आइए जानते हैं कि आखिर इस तेजी की वजह क्या है?

 

इस स्टॉक (Stock Market) पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार अडानी पावर के शेयरों उछाल की बड़ी वजह पावर की डिमांड और खपत बढ़ना है। कंपनी का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे भी अच्छे रहे हैं। साथ ही कंपनी का फंडामेंटल भी स्ट्रांग है। यही वजह है यह स्टॉक चार्ट पैटर्न पर भी अपट्रेंड दिखा रहा है। कुछ एक्सपर्ट को भरोसा है कि यह शेयर 475 रुपये के लेवल तक जा सकता है।

प्रॉफिट मार्ट के रिसर्च हेड अविनाश अडानी पावर के परफॉर्मेंस पर कहते हैं,‘गर्मियों के सीजन में पॉवर सप्लाई की डिमांड और खपत बढ़ना एक बड़ी वजह है इस स्टॉक की कीमतों में आई तेजी का। साथ ही पहली तिमाही के नतीजे भी अच्छे रहे हैं। यही कुछ कारण हैं जिसकी वजह से अडानी पॉवर के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।’

अभी और तेजी देखने को मिलेगी? 

च्वाइस ब्रोकिंग के एक्जक्यूटिव डॉयरेक्टर सुमित बगाडिया अडानी पॉवर के परफॉरमेंस को लेकर कहते हैं,‘यह स्टॉक अपट्रेंड दिखा रहा है। चार्ट पैटर्न में यह अपनी तेजी को बरकरार रखता हुआ दिखाई दे रहा है। जिस किसी के पोर्टफोलियो में यह स्टॉक है वह 475 रुपये के टारगेट प्राइस 390 रुपये के टारगेट प्राइस को ध्यान में रखे।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular