Breaking News

देखें वीडियोः स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर में नगर निगम की लापरवाही ने ली युवक की जान, बाल बाल बचे माता पिता; जिस घर से निकलने वाली थी बारात वहां से निकली अर्थी

 



बिहार के स्मार्ट सिटी मुजफ्फरपुर में नगर निगम की लापरवाही ने एक युवक की जान ले ली। मृतक 22 वर्षीय रोहित बिजली के पोल से पानी में फैले करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। इस दौरान उसके माता-पिता ने उसे बचाने की बहुत कोशिश की। लेकिन, कामयाबी नहीं मिली। मां और बाप के सामने छटपटाते हुए बेटे ने दम तोड़ दिया। घटना नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड की है। मौत के मुंह से बेटे को निकालने के लिए माता पिता की कोशिश का वीडियो भी सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक दरभंगा के रहने वाले कैलाश यादव और उनकी पत्नी शुभकला देवी दिल्ली में रहते हैं। सोमवार को दोनों अपने बेटे रोहित के साथ हमसफर एक्सप्रेस से मुजफ्फरपुर आए थे। वहां से दरभंगा जाने के लिए बस स्टैंड जा रहे थे। बीती रात से सुबह तक हुई जोरदार बारिश की वजह से मुजफ्फरपुर में जलजमाव है। स्टेशन रोड में काफी पानी भरा है। रोहित अपने माता पिता के साथ चल रहा था। कैलाश यादव और शुभकला देवी किनारे से निकल रहे थे जबकि रोहित सड़क के बीचो-बीच जा रहा था। अचानक बिजली के पोल के पास पहुंचकर रोहित छटपटा कर गिर पड़ा। बाद में लोगों को समझ में आया कि उसे बिजली के पोल से करंट लगा है। रोहित के पिता ने पास पड़े बांस के टुकड़े से उसे बचाने की बहुत कोशिश की। लेकिन रोहित तब तक पूरी तरीके से बिजली की चपेट में आ चुका था। बेटे को बचाने में माता-पिता को भी करंट लग गया। हालांकि वे बाल बाल बच गए। मां ने ही साहस दिखाते हुए बेटे का कपड़ा पकड़कर उसे बाहर निकाला और स्थानीय लोगों की मदद से सदर अस्पताल ले जाया गया। सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पिता कैलाश यादव ने बताया कि उनके परिवार में शादी है। उस समारोह में शामिल होने के लिए तीनों दिल्ली से दरभंगा जा रहे थे। रोहित की भी अगले महीने शादी होने वाली थी। उसके पहले ही उसकी मौत हो गई। इस घटना से मृतक का पूरा परिवार सदमे में है। सदर अस्पताल में मां जब जोर जोर से रोने लगी तो वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गई।

मुजफ्फरपुर में इन दिनों स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सड़क और नाला निर्माण का कार्य बड़े पैमाने पर चल रहा है। शहर के बड़े हिस्से मशीन की मदद से खुदाई की गई है। बरसात में पानी भर जाने से शहर का अधिकतम इलाका खतरनाक हो गया है।

  

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर (SUBHAKAR MEDIA PRIVATE LIMITED) वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।