Breaking News

कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए शिक्षक नियुक्ति काउंसिलिंग सुनिश्चित हो

 



- शिक्षा विभाग ने दिए निर्देश


- सोशल डिस्टेंसिंग,मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग सुनिश्चित किया जाए 



मोतिहारी, 14 जनवरी। शुक्रवार को मंत्री शिक्षा विभाग, बिहार सरकार की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के जिलाधिकारी  के साथ जिला शिक्षा पदाधिकारी,डीपीओ जुड़े। इस दौरान शिक्षक नियुक्ति की 17 से  28 जनवरी  तक होने वाली काउंसिलिंग के सफल आयोजन के लिए  पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई । बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 गाइडलाइन प्रोटोकॉल का पालन करते हुए काउंसिलिंग का कार्य सुनिश्चित किया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का प्रयोग एवं सैनिटाइजर का प्रयोग हर हाल में सुनिश्चित किया जाए ।


कोविड से बचाव को युवाओं को किया जा रहा है  जागरूक :


बैठक में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि जिले के स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक भवनों व चिह्नित स्थलों पर किशोरों का कोविड टीकाकरण किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि जिन लोगों ने पहली डोज़ ले ली है उन्हें भी दूसरी डोज़ लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है। कोविड से बचने के लिए दूसरा डोज़ जरूर लें । साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। तभी कोविड से पूरी सुरक्षा सम्भव है। टीकाकरण के साथ जागरूकता अभियान में लगातार मुखिया, वार्ड प्रतिनिधि, ग्राम पंचायतों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, जीविका दीदियों, आशा, डीलर व प्रखण्ड स्तर, अनुमंडल पदाधिकारी के साथ अन्य पदाधिकारियों का अहम योगदान मिल रहा है। जिसके कारण हमारा जिला टीकाकरण में आगे रहा है। जिलेभर में लक्ष्य के अनुरूप वंचित लोगों को प्रथम डोज एवं दूसरे  डोज का  टीकाकरण व्यापक पैमाने पर सुनिश्चित करने के लिए संबंधित पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।


बहकावे में न आयें टीकाकरण जरूर कराएं:


जिलाधिकारी ने अधिकारियों व स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश देते हुए बताया कि टीकाकरण के बारे मे भ्रम फैलाने वालों पर कानूनी करवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड टीका पूरी तरह सुरक्षित है । इसे लेकर हम सभी कोविड 19 के अनेक रूपों से बच सकते  हैं। सभी लोगों को टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए। इससे परिवार, समाज सुरक्षित रहेगा । 



कोरोना काल में इन बातों का ध्यान जरूर रखें :

- कृपया साफ सुथरे 3 लेयर मास्क का उपयोग करें ।

-  यथा संभव घर में रहें, भीड़- भाड़ वाले स्थानों पर ना जाएं।

-  दो व्यक्तियों को बीच दो गज की दूरी बना कर रखें ।

- नियमित अंतराल पर अपने हाथ साबुन से धोएं ।

- कोरोना के कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र अथवा जिला कोविड नियंत्रण कक्ष के टॉल फ्री नंबर 1800-3456-624 एवं 06252-242418 पर संपर्क करें।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर (SUBHAKAR MEDIA PRIVATE LIMITED) वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।