Breaking News

बिहार: नालंदा में 8 लोगों की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या; परिजनों का आरोप- जहरीली शराब पीने से गई जान

 



नालंदा में जहरीली शराब ने आठ लोगों की जान ले ली है। अभी यह संख्या और बढ़ सकती है। कई लोगों का इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा है। यह भी चर्चा है कि मीडिया या पुलिस-प्रशासन को खबर लगने से पहले ही कई मृतकों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। इन्हें जोड़ दें तो मृतकों का आंकड़ा एक दर्जन तक पहुंच सकता है। कई लोगों की आंखों की रौशनी भी चले जाने की चर्चा है। हालांकि, ऐसे किसी मामले की अभी पुष्टि नहीं हुई है। घटना सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी मोहल्ले की है। 

डीएम शशांक शुभंकर का कहना है कि मृतकों के परिजनों ने दूषित शराब पीने का आरोप लगाया है। पुलिस जांच में लगी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सही कारण पता चलेगा। हालांकि, दूसरी तरफ जिला प्रशासन इस बात को सही साबित करने में लगा है कि मौत शराब पीने से हुई है। जिले की सारी पुलिस, डीएम-एसपी, तीनों एसडीपीओ, सैकड़ों जवान व श्वान दस्ते के कई कुत्ते दिनभर पहाड़ पर शराब खोजते रहें। थोड़ी सी शराब और कुछ सामान बरामद कर अपनी पीठ थपथपाने के लिए बयान भी जारी कर दिया गया। 

मृतकों की सूची

1- मृतकों में छोटी पहाड़ी मोहल्ला निवासी स्व. नीरु मिस्त्री के 55 वर्षीय पुत्र मुन्ना मिस्त्री, 
2- स्व. लेखा महतो के 50 वर्षीय पुत्र धर्मेन्द्र प्रसाद उर्फ नागो, 
3- स्व. फगु मिस्त्री के 75 वर्षीय पुत्र भागो मिस्त्री, 
4- विजय तांती के 30 वर्षीय पुत्र सुनील तांती, 
5- स्व. भत्तू पंडित के 72 वर्षीय पुत्र अर्जुन पंडित, 
6- विरेन्द्र शर्मा के पुत्र रामपाल शर्मा, 
7- श्रृंगारहाट मोहल्ला निवासी स्व. सुखदेव शर्मा के 62 वर्षीय पुत्र अशोक शर्मा उर्फ कालीचरण, 
8- मोगलकुआं-बॉलीपर मोहल्ला निवासी कालेश्वर उर्फ मल्लू के 45 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार शामिल है। 

दिन ढलते ही बढ़ती गयी मृतकों की संख्या

शनिवार की सुबह छोटी पहाड़ी में दो व पहड़तल्ली में एक के मरने की खबर फैली थी। पहले तो परिजन ने कहा कि शराब पीने से मौत हुई। पुलिस अधिकारियों के पहुंचते ही उनके सुर बदल गये। एक की ठंड से और एक की लकवा मारने से मौत होने की कहानी सुनायी जाने लगी। फिर, श्रृंगार हाट मोहल्ले से एक मौत की सूचना मिली। उसके बाद छोटी पहाड़ी मोहल्ले के दो लोगों को सदर अस्पताल लाया गया। उन्हें विम्स रेफर किया गया। इधर, निजी अस्पताल से बॉलीपर के राजेश को विम्स भेजा गया। तीनों की एक-एक कर मौत हो गयी। विम्स के चिकित्सकों की माने तो वहां पहुंचने से पहले ही तीनों की मौत हो चुकी थी। इसके बाद शाम में निजी अस्पताल में छोटी पहाड़ी के एक अधेड़ की मौत की सूचना मिली। 

जिले के सभी अधिकारी पहुंचे छोटी पहाड़ी

सूचना मिलते ही जिले के सभी अधिकारी एक-एक कर छोटी पहाड़ी मोहल्ला पहुंचने लगे। डीएम, एसपी, एसडीओ, बिहारशरीफ, राजगीर व हिलसा के डीएसपी समेत सभी बड़े अधिकारी पहुंच गये। पहले तो परिजनों से बातचीत की गयी। बाद में लगा की मामला हाथ से निकल चुका है तब छापेमारी होने लगी। डीएम ने कहा कि उनके व एसपी के नेतृत्व में पुलिस और उत्पाद विभाग की चार टीम कॉम्बिंग ऑपरेशन कर रही है। दो स्थानों से 92 बोतल विदेशी शराब, टेट्रापैक शराब पैक करने के सामान, चार लीटर चुलौआ शराब, 26 पाउच देसी शराब बरामद की गयी है। 


कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर (SUBHAKAR MEDIA PRIVATE LIMITED) वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।