Breaking News

कोविड-19 से बचाव को समाजिक कार्यकर्ताओं ने किया मास्क वितरण

 



- कोविड-19 अनुरूप व्यवहार अपनाने एवं वंचित लोगों से टीका लेने की अपील

- सब्जी, फल, छोटे दुकानदारों, रिक्शा चालक, ठेला चालक, टेंपो चालकों के बीच हुआ मास्क वितरण


मोतिहारी, 14 जनवरी। जिले को कोविड के ओमीक्रोन वायरस के बढ़ते प्रभाव से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए समाजसेवियों ने लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। मेहसी प्रखण्ड क्षेत्र के बैंक चौक, पुराना बस स्टैंड चौक, बाजार तथा बहादुरपुर चौक मेहसी के पास सामाजिक शोध एवं विकास केंद्र तथा बिहार इंटर एजेंसी ग्रुप के तत्वावधान में लोगों से कोविड-19 अनुरूप व्यवहार को अपनाने एवं कोविड 19 टीकाकरण से वंचित लोगों को टीका लेने की सलाह दी गई। साथ ही इस मौके पर सब्जी, फल, छोटे दुकानदारों, रिक्शा चालक, ठेला चालक, टेंपो चालकों के बीच सैकड़ों की संख्या में मास्क का वितरण किया गया।  


टीकाकरण व मास्क के साथ कोविड प्रोटोकॉल के पालन से हारेगा कोरोना:


सामाजिक कार्यकर्ता अमर ने कहा कि छात्र युवाओं के संगठन के साथ स्वास्थ्य कर्मियों के सहयोग से लोगों को कोविड टीकाकरण व मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। ताकि मेहसी प्रखण्ड क्षेत्र में कोविड का मामला न आ पाए। अमर ने बताया कि प्रखण्ड क्षेत्र के लोग अगर पूरी तरह से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करेंगे तो निश्चित ही हम सब कोविड-19 वायरस को भी जड़ मूल से समाप्त कर सकते हैं। इसके लिए हम सभी को कोविड-19 अनुरूप व्यवहार अपनाने की जरूरत है, जैसे मास्क  लगाने, समाजिक दूरी अपनाने के साथ साथ दोनों डोज़ का टीकाकरण।

सिविल सर्जन डॉ अंजनी कुमार ने बताया कि राज्य सहित जिले में कोविड 19 की तीसरी लहर आ चुकी है। जिसके कारण प्रतिदिन जिले में 100 से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। इससे बचाव के लिए सही समय पर कोविड की दोनों डोज़ लेना बहुत जरूरी है। तभी आपका परिवार, समाज सुरक्षित रहेगा । उन्होंने कहा कि सरकार का यह काफी महत्वपूर्ण फैसला है कि किशोरों का भी टीकाकरण किया जा रहा है । ऐसे में टीका से वंचित जनता से जल्द टीकाकरण कराने की अपील की । टीकाकरण के बाद भी पूर्ण रूपेण सुरक्षित रहने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।


स्वास्थ्य विभाग आप सभी जिलावासियों से अपील करता है कृपया मास्क का उपयोग करें, यथा संभव घर में रहें। भीड़- भाड़ वाले स्थानों पर ना जाएं। दो व्यक्तियों को बीच दो गज की दूरी बना कर रखें। नियमित अंतराल पर अपने हाथ साबुन से धोएं तथा कोरोना के कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत कोविड नियंत्रण कक्ष के टॉल फ्री नंबर 1800-3456-624 या  06252-242418 पर संपर्क करें।

जागरूकता व मास्क वितरण के अवसर पर सेव द चिल्ड्रेन के हामिद रज़ा, हसन इमाम और संस्था के शिवबालक राय वितरण कार्य में सक्रिय थे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर (SUBHAKAR MEDIA PRIVATE LIMITED) वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।