Breaking News

बिहार में कैसे रुकेगी शराब की होम डिलीवरी? एक हफ्ते के अंदर एक्शन प्लान तैयार करेगा जिला प्रशासन

 




पटना जिले में शराबबंदी को मजबूती से मूर्त रूप देने के लिए जिला प्रशासन एक्शन प्लान तैयार करेगा। यह काम शनिवार से ही शुरू हो जाएगा। शराब की होम डिलिवरी कैसे रुकेगी, इस पर एक्शन प्लान में बल दिया जाएगा। साथ ही अवैध शराब बरामद करने के लिए छापेमारी की संख्या बढ़ाई जाएगी। 


शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयुक्त, आईजी, डीएम और एसएसपी के अलावा वरीय अधिकारियों के साथ बैठक में उत्पाद, निबंधन एवं मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बैठक में यह निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव ने पटना जिला प्रशासन से होम डिलिवरी रोकने के लिए एक सप्ताह के अंदर एक्शन प्लान तैयार करने को कहा है। 


शराब की होम डिलीवरी बंद हो, इस पर विशेष बल दिया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन ऐसे लोगों को चिन्हित कर रहा है जो इस धंधे में लिप्त हैं। खासकर शराब की सप्लाई में लगे लोगों की सूची तैयार की जा रही है। यह भी देखा जा रहा है कि इससे पहले कौन-कौन लोग शराब सप्लाई के मामले में जेल जा चुके हैं या जिनपर मुकदमा है। ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है। शराब कहां से आ रही है। सप्लाई करने वाले किस उम्र के हैं। किस इलाके में सबसे अधिक शराब की होम डिलीवरी हो रही है। कहां स्टॉक किया जा रहा है। इन सब बिंदुओं पर एक्शन प्लान तैयार किया जा रहा है। अपर मुख्य सचिव ने अधिकारियों को छापेमारी तेज करने को कहा है। पटना में शराबबंदी पूरी तक से मूर्त रूप ले तथा यहां से पूरे बिहार को संदेश दिया जाए, इस पर अधिकारी बल दे रहे हैं। शनिवार से पटना जिले में शराब को लेकर छापेमारी तेज की जा सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर (SUBHAKAR MEDIA PRIVATE LIMITED) वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।