Breaking News

छपरा:- सुबह 9 से रात 9 बजे तक टीकाकरण केंद्र का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ

 




• शहर के 2 जगहों पर खोले गए नए टीकाकरण केंद्र


• शहरी क्षेत्र के लाभुकों को शत-प्रतिशत टीकाकरण करने का लक्ष्य


छपरा। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने को लेकर टीकाकरण किया जाना अति आवश्यक है।  टीकाकरण के लक्ष्य को शत प्रतिशत हासिल करने को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार सकारात्मक प्रयास कर रहा है।  इसी कड़ी में शनिवार को शहर के दो जगहों पर सुबह 9:00 बजे से रात 9:00 बजे तक टीकाकरण किए जाने को लेकर केंद्र का शुभारंभ किया गया।  शहर के प्रभुनाथ नगर स्थित कौशल विकास केंद्र में जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे के द्वारा टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया गया।  इसके साथ ही शहर के राजेंद्र कॉलेज के समीप टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ चंदेश्वर सिंह के द्वारा किया गया। जिलाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने बताया कि कोरोना के दूसरे लहर में सबसे अधिक शहरी क्षेत्र के लोग संक्रमित हुए थे, इसलिए सहरी क्षेत्र में सत प्रतिशत टीकाकरण किया जाना अति आवश्यक है।  प्राथमिकता के आधार पर शहरी क्षेत्र में टीकाकरण किया जा रहा है।  इसी कड़ी में आज यह टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया गया है।  ताकि लोग अपने सुविधानुसार सुबह 9:00 बजे से रात 9:00 बजे तक कभी भी आकर अपना टीकाकरण करा सकते हैं। 


संक्रमण से बचाव में सुरक्षा कवच है वैक्सीन:


डीएम ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए हर व्यक्ति स्वयं को अपनी सुरक्षा कवच बनाएं।  इसके लिए हर नागरिक को सजग और जागरूक रहना होगा। अब सरकार ने 18 साल के ऊपर के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू कर दिया है। इसलिए टीकाकरण के महत्व को युवा पीढी तक पहुंचाना आवश्यक है। जनजागरूकता से ही हम कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। इसमें युवाओं की बहुत बड़ी भूमिका हो सकती है।



वार्ड संख्या 1 से 4 तक चलाया गया विशेष टीकाकरण अभियान:


शनिवार को छपरा नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 1 से लेकर 4 तक में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया गया।  प्रत्येक वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्रों पर टीकाकरण सत्र आयोजित कर लाभार्थियों को टिका दिया गया।  इस दौरान काफी संख्या में लाभार्थियों ने टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर अपना टीकाकरण कराया।  इस टीकाकरण अभियान के दौरान वैसे व्यक्ति जो चलने में पूरी तरह से असमर्थ थे उनके घर पर जाकर स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा टीकाकरण किया गया। 


ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध:


इस  टीकाकरण केंद्र पर लाभार्थियों को ऑनसाइट रजिस्ट्रेशन की सुविधा मिलेगी। इस केंद्र पर आकर ही अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं । इसके अलावा पहले से भी रजिस्टर्ड लाभार्थियों का भी टीकाकरण किया जायेगा। इसके लिए लाभार्थियों को पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर (SUBHAKAR MEDIA PRIVATE LIMITED) वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।