Breaking News

सहरसा:- वैक्सीनेशन के लिए आगे आयें सभी लोग तभी कोविड-19 से मिलेगी स्थाई निजात

 


- पूर्व सांसद आनंद  मोहन ने कोरोना टीका का लिया दूसरा डोज 


सहरसा, 25 जुलाई | कोविड-19 संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह कटिबद्ध है और इसको लेकर जिले में पूरे जोर-शोर के साथ वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ताकि समय पर निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके। किन्तु, स्वास्थ्य विभाग के साथ खुद को एक जिम्मेदार नागरिक की जिम्मेदारी पूरा करने के लिए हर किसी को आगे आने की जरूरत है। इसके लिए बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं। क्योंकि, कोविड-19 संक्रमण वायरस से स्थाई निजात तभी मिलेगी जब आप आप वैक्सीन लेंगे। दरअसल, कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए एकमात्र सबसे बेहतर और आसान उपाय वैक्सीन ही है। वहीं,पूर्व सांसद आनंद  मोहन  ने कोविड-19 वायरस को जड़ से मिटाने के लिए पहले खुद वैक्सीन ली और अब वैक्सीन लेने के लिए दूसरों को भी दे रहे हैं संदेश। उन्होंने बताया कि मैं वैक्सीन लेने के बाद पूरी तरह स्वस्थ हूँ और मुझे किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई है। 


- कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन का पूरा डोज लेना जरूरी  :

पूर्व सांसद आनंद  मोहन ने बताया कि कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन की पूरी डोज लेना जरूरी है। मैं पहला डोज ले चुका हूँ तथा दूसरा डोज भी  नियमानुसार  शनिवार  को उत्साह के साथ लिया। ताकि मैं खुद को पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर सकूँ । पूर्व सांसद आनंद  मोहन ने बताया कि   कोविड  वैक्सीनेशन  के प्रति  लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर चल रही हे तमाम दुविधाएं दूर हो सकें और लोग पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीनेशन कराएं। 



- मैंने ली वैक्सीन, पूरी तरह स्वस्थ हूँ, इसलिए बारी आने पर आप भी जरूर लगवाएं वैक्सीन :


 पूर्व सांसद आनंद  मोहन ने बताया कि लोगों को मै यह बताना चाहता  हू कि मैं वैक्सीन ले चुका हूँ। पूरी तरह स्वस्थ हूँ और मुझे किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई है। जिसके कारण मैं यह दावे से कह सकता हूँ कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए, बारी आने पर आप भी पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीन जरूर लगवाएं। इससे ना सिर्फ आप सुरक्षित रहेंगे बल्कि आपके साथ-साथ आपका पूरा परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा। 


- वैक्सीनेशन के बाद भी जारी रखें एहतियात :- 

पूर्व सांसद आनंद  मोहन ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोविड- 19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन जारी रखना जरूरी है। क्योंकि, वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड- 19 का दौर खत्म नहीं हो जाएगा। इसलिए, एहतियात जारी रखना चाहिए ताकि भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं हो और खुद के साथ पूरा समाज भी सुरक्षित रहे हें। 


- इन मानकों का रखें ख्याल, कोविड- 19 संक्रमण से रहें दूर :- 

- दो गज की शारीरिक दूरी का हमेशा ख्याल रखें।

- मास्क का नियमित रूप से उपयोग करें।

- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।

- बाहरी खाना खाने से परहेज करें।

- घर से बाहर निकलने पर निश्चित रूप से सैनिटाइजर साथ रखें।

- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर (SUBHAKAR MEDIA PRIVATE LIMITED) वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।