Breaking News

सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन, तिहाड़ प्रशासन ने की मौत की पुष्टि,

 



बिहार के सीवान के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद मो शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन हो गया है। इसकी पुष्टि भी तिहाड़ प्रशासन की ओर से कर दी गई है। हालांकि सुबह से ही पूर्व सांसद के निधन की खबरें सोशल मीडिया समेत कई न्यूज पोर्टल और न्यूज चैनलों पर चलनी शुरू हो गई थी लेकिन उनके निधन की आधिकारिक पुष्टि नहीं होने की वजह से उपापोह की स्थिति बनी हुई थी। 

गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे शहाबुद्दीन को कोरोना संक्रमण के बाद  दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कल से उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद मोहम्मद शहाबुद्दीन को चिकित्सीय निगरानी और समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया था।  

इससे पहले पिछले साल सितंबर में पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के पिता शेख मोहमद हसीबुल्लाह (90 वर्ष) का निधन हो गया था। उस वक्त तिहाड़ से शहाबुद्दीन को पैरोल पर लाने की मंजूरी नहीं मिली थी। हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में आजावीन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के खिलाफ तीन दर्जन से अधिक आपराधिक मामले चल रहे हैं। 15 फरवरी 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बिहार की सीवान जेल से तिहाड़ लाने का आदेश दिया था। 

इधर पूर्व बाहुबली राजद सांसद के निधन पर राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत कई नेताओं ने ट्वीटर पर श्रद्धांजलि पेश की। तेजस्वी ने लिखा कि - पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना संक्रमण के कारण असमय निधन की दुःखद ख़बर पीड़ादायक है। ईश्वर उनको जन्नत में जगह दें, परिवार और शुभचिंतकों को संबल प्रदान करें। उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। दुख की इस घड़ी में राजद परिवार शोक संतप्त परिजनों के साथ है।

 

 

वहीं पूर्व सांसद और जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि सिवान के शहाबुद्दीन जी को भी आखिर कोरोना ने लील लिया। लेकिन वह कोरोना से अधिक सिस्टम और सियासत के शिकार हुए। मतलब के अनुसार इस्तेमाल किया, फिर अंतहीन जलालत झेलने अकेला छोड़ दिया। मेरी संवेदना शहाबुद्दीन जी के परिजनों एवं चाहने वालों के साथ है। खुदा रहम करें, सबको सब्र दें!

 

00

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।