Breaking News

Patna News: PNB के एटीएम को काट रहे 5 अपराधी गिरफ्तार, बच गए 25 लाख रुपए, कट्टा, कारतूस, एलपीजी और ऑक्सीजन सिलेंडर भी बरामद

 


पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम को गैस कटर से काट रहे पांच अपराधियों को कंकड़बाग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार की देर रात तीन बजकर 10 मिनट पर अपराधियों को पुलिस ने शालीमार के समीप स्थित एटीएम से पकड़ा। अगर पुलिस को पहुंचने में दो मिनट भी देर होती तो अपराधी 25 लाख रुपए लेकर फरार हो जाते। 

पकड़े गए अपराधियों में शुभम कुमार झा (बांका), कुंदन कुमार (अररिया), अभिषेक कुमार (भोजपुर), अखिलेश कुमार (अररिया), अभिषेक कुमार (भोजपुर), अखिलेश (अररिया) और चंदन पासवान शामिल हैं। अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, एक कारतूस, एलपीजी सिलेंडर, एक ऑक्सीजन सिलेंडर और एक गैस कटर बरामद किया है। दरअसल, देर रात कंकड़बाग के थानेदार रविशंकर सिंह को पंजाब नेशनल बैंक के मुंबई स्थित हेड ऑफिस से यह खबर मिली कि शालीमार के पास स्थित एटीएम मशीन को अपराधी काट रहे हैं। इस सूचना के मिलते ही थानेदार दल-बल के साथ मौके पर रवाना हो गए। उन्होंने एटीएम को चारों तरफ से घेर लिया। फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने अपराधियों पर पिस्टल तान दी। हालांकि, अंधेरे का फायदा उठाकर एक अपराधी भाग निकला जबकि बाकी के पांच गिरफ्तार कर लिए गए। अगर यह गिरोह नहीं पकड़ा जाता तो पटना में कई अपराधिक घटनाएं होतीं। पकड़े गए अपराधी राजधानी के चिरैयाटांड़ पुल और पोस्टल पार्क इलाके में किराए का मकान लेकर रहते थे।

अपराधी बोरे में गैस कटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य सामान को लेकर एटीएम मशीन के भीतर घुस गए। दरअसल एटीएम मशीनों के अंदर एक यंत्र लगा होता है, जिससे मुंबई स्थित हेड ऑफिस में मॉनिटरिंग की जाती है। एटीएम मशीन में छेड़छाड़ होने पर मुंबई के हेड ऑफिस स्थित कर्मी को इसका पता चल जाता है। फौरन वह इसकी सूचना स्थानीय थाने की पुलिस को देते हैं। कंकड़बाग में हुई घटना के दौरान भी मुंबई स्थित हेड ऑफिस में अलार्म बजा जिससे वहां के कर्मी को पता चल गया कि मशीन को काटा जा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।