Breaking News

Patna Corona Update: पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती

 


पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल एम्स के कोविड वार्ड में भर्ती कराए गए हैं। सोमवार को वे कोरोना संक्रमित पाए गए थे। देर रात उन्हें एम्स पटना में भर्ती कराया गया था। उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए एक मेडिकल टीम भी गठित की गई है। 

एम्स में कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि मुख्य न्यायाधीश की हालत स्थिर है। उन्हें सिर्फ कमजोरी महसूस हो रही है। डॉक्टर लगातार उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। मंगलवार को एम्स निदेशक डॉ. पीके सिंह, एम्स अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह समेत कई वरीय चिकित्सकों ने भी उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।

कोरोना के बढ़ते मरीजों को लेकर 16 हजार 513 बेड तैयार
कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर अस्पतालों में बेड प्रबंधन को दुरुस्त रखने का निर्देश दिया गया है। राज्य के डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल (डीसीएच), डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर ( डीसीएचसी) और कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) में अभी 16 हजार 513 बेड तैयार हैं जहां गंभीर मरीज़ों का इलाज किया जा सकता है। इन अस्पतालों में 16,822 बेड हैं। जिनमें अभी 309 संक्रमित मरीज भर्ती हैं और इनका इलाज किया जा रहा है। 

21,088 बेड तक बढ़ाया जा सकता है 
राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार के अनुसार कोरोना के मरीजों के लिए डेडिकेटेड अस्पतालों में बेड की संख्या 21,088 तक बढ़ायी जा सकती है। डीसीएच में अभी 1806 बेड खाली है, जबकि 233 मरीज इलाजरत हैं। डीसीएचसी में 6240 बेड खाली है जबकि 40 मरीज यहां इलाजरत हैं। वहीं, कोविड केयर सेंटर में 8467 बेड खाली है जबकि यहां 36 मरीज इलाजरत हैं। उन्होंने बताया कि 3834 संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में इलाजरत हैं। 

500 बेड की अतिरिक्त सुविधा ईएसआई अस्पताल में मिलेगी 
स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार 500 बेड के अस्पताल की सुविधा बिहटा स्थित ईएसआई अस्पताल में जल्द मिलेगी। इसके लिए केंद्र सरकार ने सहमति दे दी है। सूत्रों के अनुसार सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को भी मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तैयारी करने का निर्देश दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।