Breaking News

लड़की के साथ भागने वाले नाबालिग को पंचायत ने सुनाई अमानवीय सजा, जबरन चटवाई थूक, कराई उठक-बैठक

 


बिहार के गया जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। एक नाबालिग किशोर को जबरन दूसरे व्यक्ति की थूक चाटने को मजबूर किया गया। किशोर की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह अपने गांव की एक लड़की के साथ भाग गया था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। नाबालिग से वीडियो में उठक-बैठक करवाते हुए भी देखा जा सकता है। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

जब मामला गया एसएसपी आदित्य कुमार के संज्ञान में आया तब एडिशनल एसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई। इससे संबंधित मामला वजीरगंज थाने में दर्ज कर लिया गया है और अभी तक छ: लोग क्रमश: बिठल सिंह उर्फ धर्मेन्द्र कुमार, गौतम कुमार, दिलीप मांझी, विजय मांझी, इंदल मांझी एवं लालजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

इस मामले वायरल हुए हैं दो वीडियो
पहले वीडियो में कुछ लोग जबरन एक युवक को जमीन पर थूक गिराकर चटवा रहे हैं और उठक-बैठक लगवा रहे हैं तथा आगे से ऐसा नहीं करने की बात कबूल करवाने के लिए उठक- बैठक लगवा रहे हैं। वहीं दूसरे वीडियो में पीड़ित युवक ने चुनाव में उक्त पूर्व मुखिया के प्रत्याशी का साथ नहीं देने पर उसके साथ ऐसा व्यवहार होने की बात की है तथा न्याय नहीं मिलने पर आत्महत्या करने की बात कही है।

प्रेम प्रसंग से जुड़ा है मामला
ग्रामीण सूत्रों के अनुसार पीड़ित युवक किसी लड़की को भगा ले गया था, वापस आने पर एक सप्ताह पूर्व दोनों परिवारों के बीच उक्त पूर्व मुखिया के दरवाजे पर पंचायत लगी और मामले में युवक थूक चाटने का दंड एवं आगे से ऐसा नहीं करने के वचन पर खत्म हुआ। इसके बाद युवक अपने परिजन सहित कहीं चला गया और दूसरा वीडियो बनाकर वायरल किया। एसएसपी ने भी बताया है कि प्रथम जांच रिपोर्ट में पीड़ित युवक द्वारा किसी लड़की को प्रेम प्रसंग में भगा ले जाने एवं उसके बाद घर वापसी पर यह अनैतिक फैसला सुनाया गया है।

मुख्य आरोपी ने खुद को बेगुनाह बताते हुए बयान का वायरल किया वीडियो
पूर्व मुखिया पति अभय सिंह उर्फ अबलू सिंह ने भी पुलिस की नजरों से हटकर अपने बयान का वीडियो वायरल किया है, जिसमें उसने अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को खारिज करते हुए इसे राजनीतिक रंजिश बताया है। इसमें कहा गया है कि दो दलित परिवारों के बीच विवाद का मामला है जो पीड़ित युवक के सामने आने पर साफ हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।