Breaking News

दिल्ली में लॉकडाउन के बाद यूपी-बिहार जाने के लिए उमड़ी भीड़, दिखें पिछले साल वाले हालात

 


दिल्ली में सोमवार को लॉकडाउन घोषित होते ही गाजियाबाद के कौशांबी बस अड्डे पर यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। शाम तक मुसाफिरों का रेला कौशांबी क्षेत्र में नजर आया। बस अड्डे के आसपास मुसाफिरों को जहां बस दिखती,  उधर ही दौड़ पड़ते। देर शाम तक कौशांबी में इसी तरह हालात रहे। पूरे कौशांबी में लोगों की भीड़ ही नजर आ रही थी। रोडवेज ने यात्रियों की भारी भीड़ को देखते हुए 600 अतिरिक्त बसें कौशांबी बस अड्डे पर लगाई हैं।

रोडवेज के आरएम एके सिंह के मुताबिक यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लगातार बस सेवा चलाई जा रही है। मुख्यालय से और बसों की मांग की जा रही है। सबसे अधिक बसें लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, बदायूं, बरेली रुट पर लगाई गई हैं। आसपास के जनपदों से भी बसों को लगाया जा रहा है। इसके साथ ही उत्तराखंड की बसों को भी कौशांबी से पूर्वी उत्तर प्रदेश के रुट पर लगाया जा रहा है। 



प्राइवेट बस संचालकों की खुली लूट

दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा की इसके बाद से ही प्रवासी मजदूरों में घर जाने की होड़ मच गई। दक्षिणी दिल्ली के ओखला फेस वन, जैतपुर, मीठापुर और बदरपुर इलाकों से निजी बस संचालक बसों में भर-भर कर प्रवासियों को बिहार छोड़ने के लिए तैयार हो गए। इस दौरान बस संचालक मजदूरों से मनमाने दाम वसूल रहे हैं। हालांकि अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने मजदूरों से दिल्ली छोड़ कर ना जाने की भी अपील की थी।  दक्षिणी दिल्ली के ओखला औद्योगिक क्षेत्र में बिहार और मध्य प्रदेश के प्रवासी मजदूर बड़ी संख्या में रहते हैं। मजदूरों को घर आने और जाने के लिए निजी बस संचालक बसों का संचालन करते हैं। सोमवार को दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान होने के बाद से ही बस संचालक सकती हो गए और मनमाने दाम लेकर संचालन कर रहे थे। सुबह दोपहर बात से देर शाम तक लोग लाइन लगाकर बसों से जाने के लिए दिखाई दिया। कमोबेश यही हालात जैतपुर मीठापुर बदरपुर इत्यादि कॉलोनियों में भी दिखाई दिए। 


बैंकों के बाहर भी लगी भीड़
लॉकडाउन के ऐलान के बाद न केवल घर जाने की भीड़ दिखाई दी बल्कि बैंकों के बाहर भी लंबी लाइनें लग गई। अचानक भीड़ बढ़ने से कई बैंकों में सर्वर ठप हो गए, वही लोग एटीएम में भी रुपए निकालने के लिए लाइन में लगे दिखाई दिए। आईसीआईसीआई बैंक एसबीआई बैंक व अन्य कई बैंकों में दोपहर बाद पहुंचने वाले लोगों के काम नहीं हो पाए।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।