Breaking News

कोरोना के बढ़ते कहर से सख्त हुआ रेल प्रशासन, अब बिना मास्क प्लेटफॉर्म पर नहीं जा सकेंगे यात्री

 


कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर रेल प्रशासन फिर से अलर्ट हो गया है। बिना मास्क प्लेटफॉर्म पर जाने से रोक लगा दी गई है। यात्रियों को ट्रेन पकड़ने व सफर के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बावजूद अगर बिना मास्क प्लेटफॉर्म पर पकड़े गए तो जुर्माना भरना पड़ेगा। 

एक मास्क के लिए एक यात्री को कम से कम 50 रुपये जुर्माना देना होगा। पहले की तरह अब जुर्माने के साथ मुफ्त में मिलने वाला मास्क भी नहीं दिया जाएगा। यात्रियों को जुर्माना तो भरना पड़ेगा ही, मास्क भी उसी वक्त खरीदकर पहना होगा। बगैर मास्क यात्रा करने की रेल प्रशासन इजाजत नहीं देगा। 

वहीं दूसरी तरफ यात्रा करने स्टेशन पहुंचने वाले यात्री या फिर यात्रा पूरी कर स्टेशन उतरे यात्री प्लेटफॉर्म पर कोविड जांच करा सकेंगे। इसके लिए उन्हें बाध्य तो नहीं किया जाएगा, लेकिन उद्घोषणा के माध्यम से आग्रह जरूर किया जाएगा। रेल थानाध्यक्ष अखिलेश्वर शर्मा ने बताया कि मास्क चेकिंग को लेकर विशेष निर्देश दिया गया है। 

प्लेटफॉर्म पर प्रवेश करने से पहले व प्लेटफॉर्म एवं ट्रेन में मास्क चेकिंग नियमित किया जाना है। बिना मास्क पकड़े गए यात्रियों को 50 रुपये जुर्माना लिया जाएगा। इसके लिए यात्रियों को रिसीप्ट भी दी जाएगी। इसके बावजूद यात्रियों को मास्क पहनने के बाद ही यात्रा की अनुमति दी जाएगी। 

इमामगंज में मास्क नहीं लगाने वाल 50 लोगों से वसूला गया जुर्माना
गया जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों को देखते हुए शनिवार को इमामगंज बाजार में आधे दर्जन जगहों पर मास्क जांच किया गया। इस संबंध में सीओ राजकुमार ने बताया कि प्रखंड कार्यालय, डुमरिया मोड़, विश्रामपुर, रानीगंज आदि जगहों पर वाहनों व नागरिको को मास्क जांच किया गया। इसमें मास्क नहीं लगाने वाले 50 लोगों को 1250 रुपये जुर्माना वसूला गया। उन्होंने बताया कि मास्क नहीं लगाने वाले लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।