Breaking News

कोरोना से जंग: बिहार में बड़े फैसले आज, सीएम नीतीश ने कहा- डीएम-एसपी से जानकारी लेकर आगे निर्णय लिया जाएगा

 



कोरोना से जारी जंग में रविवार को बिहार बड़ा फैसला लेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को इसके संकेत दिये। राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण को लेकर आयोजित सर्वदलीय बैठक में संवाद से वीडियो कॉन्फ्र्रेंंसग के माध्यम से मुख्यमंत्री शामिल हुए। इस बैठक में सभी दलों के नेताओं ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिये। 

बैठक में स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमण की अद्यतन स्थिति और उसे नियंत्रित करने के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई है। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में कोरोना का संक्रमण रोज तेजी से बढ़ रहा है। आज की बैठक में सभी दलों से जो महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं उन पर आपदा प्रबंधन समूह विचार करेगा। रविवार को सभी डीएम और एसपी के साथ बैठक कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली जाएगी और फिर उस आधार पर आगे निर्णय लिया जाएगा। जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि दवा एवं ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए हमलोग सजग हैं। ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण हो, इसके लिए भी प्रयासरत हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को जागरूक करते रहना होगा। किसी भी आयोजनों में कम से कम लोग शामिल हों। मास्क का प्रयोग जरूर करें। आपस में दूरी बनाकर रहें और अकारण घर से बाहर न निकलें। साबुन से हाथ धोते रहें। हमारा सबसे आग्रह है कि मिलजुलकर काम करें, ताकि कोरोना के संक्रमण का प्रभाव कम से कम हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के रोज बढ़ रहा है। शुक्रवार की तुलना में कोरोना के मामले शनिवार को और तेजी से बढ़े हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेदांता अस्पताल को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाने को लेकर मेदांता अस्पताल के चेयरमैन डॉक्टर नरेश त्रेहान से बात हुई है।

सर्वदलीय बैठक में कई महत्वपूर्ण सुझाव आए हैं। इन पर आपदा प्रबंधन समूह विचार करेगा और आगे की रणनीति तैयार करेगा। रविवार को सभी डीएम व एसपी के साथ बैठक कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली जाएगी। इसके बाद निर्णय रविवार को लिया जाएगा। -नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री

पार्टियों के तर्क
जदयू को विश्वास है कि संक्रमण चेन तोड़ने के लिए आगे भी सरकार जो निर्णय लेगी वह जनहित में होगा। कार्यकर्ता सरकार के हर निर्णय के साथ खड़े होंगे।  - उमेश कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष, जदयू

दो-तीन दिन की सब्जी व अन्य आवश्यक सामग्री कोई भी आसानी से घर में रख सकता है। लोगों के घर में रहने से  इस आपदा पर काबू पाने में सहायता मिलेगी। - संजय जायसवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष 

सरकारी व्यवस्थाओं की पोल खुल चुकी है। अपनी विफलताएं दूसरों के माथे मढ़, पाप में सबको भागीदार बनाने के लिए अब विपक्षी दलों को याद किया गया है। 
-तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

बिहार में पिछली बार की तर्ज पर अनियोजित लॉकडाउन नहीं थोपा जाए। दैनिक मजदूरों व छोटे व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखकर ही नाइट कफ्र्यू आदि लगाया जाए। 
- मदन मोहन झा, कांग्रेस

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।