Breaking News

कोरोना: दुकानें बंद कराने के लिए सड़क पर दौड़ी पुलिस की गाड़ियां, दुकानदारों को दी चेतावनी

 


राज्य में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण को देखते हुए शाम सात बजे तक ही दुकान खोलने का जारी निर्देश के तहत जिला प्रशासन द्वारा शनिवार शहर में घुम दुकानो को बंद कराया गया। एसडीओ मनोज कुमार, डीएसपी बीके रावत, नगर थानाध्यक्ष कमख्या नरायण सिंह, सीओ और क्युआरटी की टीम साढ़े छह बजे ही शहर में निकल गया था। 

सात बजे तक माइक से सभी दुकानदारो को अपनी दुकान बंद करने को कहा गया। इस दौरान दुकानदार जल्दबाजी में अपनी दुकान बंद करते देखे गए। कई दुकान सात बजे के बाद भी खुला पाया गया। जिनको प्रशासन द्वारा पहले दिन चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। लेकिन यह भी हिदायत दी गई की यदि दूसरे दिन सात बजे के बाद दुकान खुली पाई गई तो जुर्माना वसूला जाएगा और दुकानों को भी सील कर दिया जाएगा। 

प्रशासन द्वारा सब्जी, फल से लेकर कपड़ा और अन्य दुकानो को बंद कराने के कारण सड़क भी सात बजे के बाद सूना पड़ गया था। हालांकी कई लोग अपने घरो में शादी की तैयारी को लेकर शाम में बाजार पहुंचे थे। लेकिन दुकानों को बंद होने जाने के कारण बाजार नहीं हो सका। मंदिरो में दर्शन और पूजा का काम भी सुबह से ही बंद करा दिया गया था। 

हालांकी गेट बंद रहने के बाद भी ताराचंडी धाम संहित अन्य मंदिरो में लोगो का आना-जाना लगा रहा। जिसको मंदिर कमिटी या पुजारी नहीं रोक पा रहे थे। बाजार में लोग यह भी चर्चा करते हुए सुने गए की दिन में काफी धूप रहने के कारण शाम में लोग बाजार करने के लिए निकलते हैं। ऐसे में दुकानो को बंद कराने से शादी का तैयारी प्रभावित होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।