Breaking News

दरभंगा एयरपोर्ट का विकास अथॉरिटी की सहमित से कराएं : CM नीतीश

 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि दरभंगा एयरपोर्ट का विकास अथॉरिटी की सहमति से कराएं। एयरपोर्ट को विकसित करने के संबंध में जो भी जानकारी दी गयी है, उसे लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी और इंडियन एयरफोर्स से बात कर लें। विमानों की संख्या और बढ़ायी जाए। साथ ही एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में भी बढ़ोतरी करें। इससे अधिक-से-अधिक यात्री सुगमता से आवागमन कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री के समक्ष एक अणे मार्ग में शनिवार को दरभंगा एयरपोर्ट के विकास से संबंधित प्रस्तुतीकरण दिया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कई दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट उत्तर बिहार सहित उस पूरे क्षेत्र के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। हमने एयरपोर्ट को कई बार देखा है। इस एयरपोर्ट का शिलान्यास वर्ष 2018 में हुआ था। इस एयरपोर्ट का नामकरण महाकवि मैथिल कोकिल विद्यापति जी के नाम पर होगा, जिसे विधानसभा से भी पारित किया जा चुका है। 

उन्होंने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से एयरपोर्ट की चहारदीवारी को भी ऊंचा करने की बात हमने कही है। कैबिनेट सचिवालय के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने एयरपोर्ट को विकसित करने के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर जल संसाधन मंत्री संजय झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार एवं अन्य वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्य

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।