Breaking News

छपरा- रविवार- सोमवार को जिले की सभी दुकानें रहेंगी बंद

 


छपरा।कोरोना संक्रमण से सारण वासियों को निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन और व्यवसायी एक मंच पर आ गए हैं। जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचन्द्र देवरे से मिले मार्गदर्शन के आलोक में पर उप विकास आयुक्त व एडीएम की संयुक्त अध्यक्षता में छपरा शहर के व्यवसायी प्रकोष्ठ के लोगों के साथ अहम बैठक हुई। रविवार -सोमवार को दुकानों को बंद रखने का निर्णय हुआ। इसमें कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने एवं बिहार सरकार के द्वारा जारी गाईड लाईन पर विस्तार से चर्चा हुई। समाहरणालय सभागार में आयोजित बैठक में जिला प्रशासन के प्रतिनिधियों ने कहा कि छपरा शहरी क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इस स्थिति में जीवन की रक्षा पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। हमें यह भी देखना है कि अर्थ व्यवस्था भी पटरी से नही उतरे। इस विषम परिस्थिति में व्यवसायी वर्ग का सहयोग आपेक्षित है। सभी दुकानों पर कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाय। दुकानों को समय-समय पर प्रतिदिन सेनिटाइज किया जाय। सेल्स मैन हाथों में दस्ताना और मुह पर मास्क लगायें। मास्क से नाक तक ठकनी जरुरी है।

एक दुकान में पांच से ज्यादा लोग नहीं

बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि एक दुकान में पांच से ज्यादे लोग एक बार में नहीं रहें। लोगों का दुकान के गेट पर ही थर्मल स्केनिंग कर उनके हाथों को सेनिटाइज कर दिया जाय। दुकानों के बाहर पिछली बार की तरह गोले बनाये जाय ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। अगर दुकान के बाहर मोटर साईिकल लगाकर लोग वेवजह खड़ा रहतें हैं और मना करने पर भी नही हटते हैं तो कंट्रौल रुम के नं 061527245023 पर सूचित किया जाय। प्रशासन इस पर तुरंत कार्रवाई करेगा।

कोरोना का चेन तोड़ना जरुरी

उप विकास आयुक्त ने कहा कि कोरोना का फैलाव रोकने के लिए इसका चेन तोड़ना जरुरी है। आप सभी आपस में सहमति बनाकर सप्ताह में दो दिन पूर्ण बंदी करें। सभागार में उपस्थित भिन्न-भिन्न व्यवसायों को करने वाले सभी व्यवसायीगण ने आम सहमति से रविवार एवं सोमवार को दुकानों की पूर्ण बंदी पर अपनी सहमति जताई। इस बंदी से दवा जैसी आवश्यक सेवा की दूकान को शामिल नहीं किया गया है। व्यवसायी वर्ग ने कहा कि यह आदेश जिला प्रशासन की तरफ से निकाला जाय तो इसका प्रभाव अधिक होगा। उप विकास आयुक्त ने कहा कि आदेश जल्द ही निकल जाएगा।

जिले में धारा 144 लागू

डीडीसी ने कहा कि अनुमंडल पदाधिकारी के स्तर से धारा-144 भी लगाया जाएगा। इसमें एक समय एक जगह पर पांच से अधिक व्यक्ति इकट्ठे नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि यह समय सजग सचेत और सुरक्षित रहने का है। बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरुण सिंह, डीएलओ रजनीश कुमार, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश, व्यवसायी प्रकोष्ठ के ओम प्रकाश गुप्ता, राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, मदनमोहन माहेश्वरी, श्याम बिहारी अग्रवाल, पवन कुमार अग्रवाल, विकास कुमार, अमन कुुमार, पारस नाथ प्रसाद, संतोष कुमार जायसवाल, संदीप सोनी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।