Breaking News

BSEB Bihar Board 12th Scrutiny 2021 : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की कॉपियों की स्क्रूटनी आज से लाइव हिन्दुस्तान टीम,पटना | Published By: Yogesh Joshi Last updated: Sun, 11 Apr 2021 06:06 AM

 


बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को अप्रैल के अंतिम सप्ताह तक रिजल्ट मिल जाएगा। बिहार बोर्ड द्वारा स्क्रूटनी 11 से 16 अप्रैल तक की जाएगी। स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन बोर्ड के पास पहुंच चुका है। परीक्षार्थियों के आवेदन के अनुसार संबंधित मूल्यांकन केंद्र पर बारकोड, बैग नंबर और विषय की सूची भेज दी गयी है। 

स्क्रूटनी के लिए परीक्षक को स्थानीय स्तर पर केंद्राधीक्षकों द्वारा रखा जाएगा। ऐसे शिक्षक जिन्हें न्यूनतम डेढ़ साल का शिक्षक बनने का अनुभव हो, मूल्यांकन में शामिल होंगे। शिक्षकों की सूची बोर्ड को उपलब्ध करवानी है। स्क्रूटनी होने के बाद अंक सहित सारे कागजात 19 अप्रैल तक बोर्ड कार्यालय में भेजे जाने हैं। स्क्रूटनी में यदि उत्तर पुस्तिका के पृष्ठों के अंक मुख्य पृष्ठ पर अंकित नहीं है, तो उसमें सुधार किया जाएगा। अंकों के योग में यदि कोई त्रुटि है तो उसमें सुधार किया जाएगा। यदि कोई प्रश्न अमूल्यांकित है तो उसका दोबारा मूल्यांकन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।