Breaking News

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले के बाद अलर्ट पर बिहार पुलिस, नक्सल प्रभावित इलाकों में बढ़ाई सुरक्षा


छत्तीसगढ़ में हुए बड़े नक्सली हमले के बाद बिहार पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। नक्सल प्रभावित इलाकों में चौकसी पहले के मुकाबले बढ़ा दी गई है। अर्द्धसैनिक बल और पुलिस साझा तौर पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है। नक्सलियों की गतिविधियों पर नजर रखने को खुफिया विंग को चौकस कर दिया गया है।

छत्तसीगढ़ में हुए नक्सली हमले में 22 जवान शहीद हुए हैं। सुरक्षाबलों के जवाबी कार्रवाई में कई नक्सलियों के मारे जाने की भी बात है। हाल-फिलहाल में यह बड़ा नक्सली हमला है। नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ में बड़ा अभियान शुरू किया गया है। बिहार के कई जिले नक्सल प्रभावित हैं। इन इलाकों में नक्सली किसी तरह की वारदात को अंजाम न दे सकें या फिर शरण न ले पाएं इसको लेकर पुलिस अलर्ट पर है। पुलिस मुख्यालय द्वारा छत्तीसगढ़ की घटना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। नक्सल प्रभावित इलाकों में स्थित थाना और कैंप की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

बिहार में हुए हैं कई बड़े नक्सली हमले
बिहार के गया, औरंगाबाद, जमुई समेत कुछ जिलों में बड़े नक्सली हमले हुए हैं। 18 जुलाई 2016 को गया के डुमरिया नाले के पास नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में कोबरा के 10 जवान शहीद हुए थे। 4 जुलाई 2014 को जमुई में सीआरपीएफ की 7 वीं बटालियन के द्वितीय कमांडिंग अफसर हीरा कुमार झा शहीद हुए थे। कई अन्य नक्सली हमले में भी पुलिस व अर्द्धसैनिक बलों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था।  

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।