Breaking News

सिवान - स्वच्छता ही अच्छे स्वास्थ्य का आधार है - शकिलुर रहमान

 



सिवान जिला के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति हमेशा जागरूक करने वाले तथा युवा दिलों को अपनी कार्यक्षमता और अनुभवों से जोश भरने वाले एक अच्छे समाज सेवी तथा स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग ट्यूटर के पद पर पदस्थापित श्री शकिलुर रहमान ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर हमारे संवाददाता से बात करते हुए कहा कि आज की तारीख में पूरा विश्व कोरोना महामारी से जिस तरह परेशान हाल है इससे साफ साबित होता है कि कोई भी बीमारी या थोड़ी सी अस्वस्थता या लापरवाही व्यक्ति के जीवन को खत्म कर सकती है।

                 श्री रहमान ने कहा कि कोरोना महामारी ने समाज को स्वस्थ जीवन बिताने के बहुत सारे तरीके को बता ही दिया और उसमें सबसे महत्वपूर्ण तरीका है व्यक्तिगत स्वच्छता, जो हर व्यक्ति के जीवन अवधि को बढ़ा देता है।

          श्री रहमान ने कहा कि स्वच्छता ही अच्छे स्वास्थ्य का आधार है। अगर व्यक्ति जीवन में नियमित स्वच्छता अपनाता है तो उसके जीवन का आधार भी मजबूत होता है।

और वह बहुत सारे रोगों से मुक्त रहता है।

श्री रहमान ने बात करते हुए कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस पूरे विश्व में 7 अप्रैल को ही मनाया जाता है जिसका सबसे महत्वपूर्ण कारण यह है कि आज ही के दिन यानी 7 अप्रैल 1948 को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की स्थापना हुई थी। अंत में श्री रहमान ने सभी को स्वच्छ और स्वस्थ रहने का अपील किया।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।