Breaking News

दिल्ली से दरभंगा जा रही बस पलटी, एक दर्जन यात्री घायल, यात्रियों ने कहा- ओवरलोड और तेज रफ्तार बना हादसे का कारण


दिल्ली से दरभंगा जा रही बस रविवार को कोटवा थाना के गढ़वा-खजुरिया चौक के समीप एनएच 28 के किनारे पलट गई। दुर्घटना में एक दर्जन के करीब यात्री घायल हो गए। वहीं दो दर्जन से अधिक को चोटें आई हैं। घायलों में महिलाओं की संख्या अधिक है। स्थानीय लोगों ने घायलों को कोटवा पीएचसी सहित अगल - बगल के निजी अस्पतालों में भर्ती कराया। 

घटना के बाद चीख पुकार मच गई और भगदड़ का माहौल हो गया। स्थानीय लोग पहुंच कर यात्रियों के मदद में लग गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस अचानक असन्तुलित होकर पेड़ से टकरा कर पलट गई। गनीमत रही कि बस पेड़ से टकरा गई, जिससे स्पीड कम हो गयी, अन्यथा जिस गति में बस जा रही थी, काफी दूर तक चली जाती और कई बार भी पलट सकती थी। इस स्थिति में हादसा बड़ा भी हो सकता था। 

यात्रियों ने बताया कि बस में क्षमता से अधिक करीब 70 से 80 सवारी बैठाया गया था। स्लीपर में 4-4 लोगों को बैठाया गया था। वहीं बस के अंदर स्टूल और बेंच लगाकर भी सवारी बैठाया गया था। साथ ही बस की छत पर भारी मात्रा किताब लोड किया गया था। यात्रियों ने बताया कि बस पूरी तरह ओवर लोड थी तथा चालक बस को काफी फास्ट चला रहा था। स्टूल व बेंच पर बैठाए गए यात्रियों से भी 1000-1000 रुपये भाड़ा लिये जाने की बात सामने आई है। घटना के बाद चालक और अन्य स्टाफ फरार हो गये। बस में दरभंगा के अलावे समस्तीपुर, अररिया व मुजफ्फरपुर के लोग सवार थे।

घायलों में शीला देवी समस्तीपुर, आरती देवी कुशेश्वर स्थान दरभंगा, अनिल कुमार दरभंगा, सबिता कुमारी मुजफ्फरपुर, महम्मद निजाम अररिया, रीना देवी, संध्या कुमारी व रेणु देवी सभी सिसवनी दरभंगा, दामोदर पासवान कुशेश्वर स्थान, दरभंगा, ममता देवी सती घाट दरभंगा, गीता देवी लोहनी समस्तीपुर शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।