Breaking News

रेल यात्रियों को राहत! पटना के रास्ते कोलकाता-अमृतसर के बीच चलेगी सुपरफास्ट ट्रेन, जानें शेड्यूल


बिहार में पूर्व मध्य रेल की ओर से ट्रेन नंबर 12317 और 12318 कोलकाता अमृतसर एक्सप्रेस को सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाया जाएगा। रेलवे द्वारा इस ट्रेन को अब गाड़ी संख्या 02317 और 02318 के अनुसार चलाया जाएगा। यह ट्रेन हफ्ते में 2 दिन चलेगी। कोलकाता से यह ट्रेन 18 अप्रैल से शुरू होगी और 30 जून तक चलाई जाएगी।

यह ट्रेन कोलकाता से रविवार और बुधवार को अमृतसर के लिए खुलेगी। साथ ही रविवार और बुधवार को यह ट्रेन कोलकाता से खुलने के बाद आसनसोल, झाझा, किउल, मोकामा जंक्शन, पटना साहिब और पटना जंक्शन के रास्ते वाराणसी, अंबाला कैंट होते हुए अमृतसर पहुंचेगी। यह ट्रेन कोलकाता से खुलने के बाद उसी दिन रविवार और बुधवार को दोपहर 4:00 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन मंगलवार और शुक्रवार को अमृतसर से खुलेगी।

 अमृतसर से खुलने के बाद यह ट्रेन अगले दिन पटना जंक्शन सुबह 5:45 बजे पहुंचकर दोपहर के पौने चार बजे कोलकाता पहुंचेगी। यह ट्रेन पूरी तरीके से सुपरफास्ट तर्ज पर चलाई जाएगी जिसमें यात्रियों को स्पेशल भाड़ा देना होगा। इस ट्रेन का मधुपुर, जसीडीह, बरेली, लुधियाना जंक्शन में भी ठहराव होगा। यात्रियों को ट्रेन में कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा। ट्रेन में कुल 24 कोच होंगे। ट्रेन पूरी तरीके से आरक्षित होगी। पूर्व मध्य रेल के मुख्य यात्री परिचालन प्रबंधक ने इसकी सूचना जारी कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।