Breaking News

सिवान:- निर्माणाधीन डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के लिए चयनित स्थल का डीएम ने किया निरीक्षण



अगले सप्ताह शुरू होगा सेंटर


•100 बेड का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का हो रहा निर्माण


सिवान। जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय द्वारा  अनुमंडल मुख्यालय सिवान में निर्माणाधीन डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के लिए चयनित स्थल डायट,सिवान का मुआयना किया गया।

अनुमंडल मुख्यालय,सिवान सदर में डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर अगले सप्ताह में शुरू कर दी जाएगी।इससे कोविड संक्रमण से आपातकालीन स्थितियों से ग्रसित व्यक्तियों के उपचार में काफी मदद मिलेगी। अस्पताल में सौ बेड होंगे जिसमें सत्तर बेड कोविड संक्रमित मरीजों के लिए तथा तीस बेड ऐसे मरीजों के लिए जिन्हें कोविड का लक्षण तो है लेकिन उनका जांच रिपोर्ट निगेटिव है। यह तीस बेड संक्रमित मरीजों के बेड से अलग होगा।सभी बेड ऑक्सीजन सिलेंडर एवं आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होंगे।


24 घण्टे मिलेगी चिकित्सा सुविधा:


जिलाधिकारी ने बताया कि इस अस्पताल का संचालन 24*7 मोड में रोस्टरवार चिकित्सक एवं कर्मियों के माध्यम से किया जाएगा।यदि कोई भी व्यक्ति जिन्हें कोविड संक्रमण की संभावना हो वे बेहिचक अस्पताल में आकर अपना जांच करा सकते है।जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर व्यक्ति के सुविधानुसार होम आइसोलेशन अथवा अस्पताल में इलाज की सम्पूर्ण व्यवस्था रहेगी।



अभी तक संचालित है 100 बेड का सेंटर:


अभी तक  जिलान्तर्गत अनुमंडलीय अस्पताल,महराजगंज में सौ बेड का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है। वर्तमान में लगभग तीस मरीजों का इलाज चल रहा है। गंभीर किस्म के मरीजों को पटना रेफर किया गया है एवं अधिकांश लोगों को कुशलतापूर्वक इलाज के बाद डिसचार्ज कर दिया गया है।


इस अवसर पर उप विकास आयुक्त,निदेशक,डीआरडीए,

अनुमंडल,पदाधिकारी,सिवान सदर

डीपीएम,जिला स्वास्थ्य समिति सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।