Breaking News

Bihar panchyat Election: बिहार पंचायत चुनाव पर संकट, SEC ने फैसला 15 दिनों के लिए टाला

 


कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर पेच फंस गया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की तैयारी को टाल दिया है। आयोग अब पंचायत आम चुनाव, 2021 को लेकर अधिसूचना जारी किए जाने के लिए 15 दिनों के बाद परिस्थितियों की समीक्षा करेगा। फिर उसके आधार पर चुनाव कराने का निर्णय लेगा। 

राज्य निर्वाचन आयोग के उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजु नाथ कुमार सिंह ने आयोग की ओर से बुधवार को जारी सूचना में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग पंचायत आम चुनाव कराने को लेकर अप्रैल के अंत में अधिसूचना प्रस्ताव भेजने की तैयारी चल रही थी। इसी बीच भारत और बिहार में कोरोना महामारी से आम जनजीवन के अस्त-व्यस्त होने की सूचना मिल रही है। इसके बचाव के लिए निरोधात्मक कार्रवाई का क्रियान्वयन सामान्य प्रशासन की ओर से बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। 

फिलहाल प्रशासन लोगों की सुरक्षा में व्यस्त
उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजु नाथ कुमार सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन पूरी तरह से आमजनों को कोविड-19 से सुरक्षा करने में व्यस्त है। जो कि एक अनिवार्य सेवा है। इस महामारी से आयोग कार्यालय के साथ साथ क्षेत्रीय कार्यालय के पदाधिकारी और कर्मचारियों के संक्रमित होने की भी सूचना मिली है। ऐसी परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने पंचायत चुनाव को लेकर प्रस्ताव भेजने को लेकर 15 दिनों बाद परिस्थिति के अनुसार विचार करने का निर्णय लिया है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।