Breaking News

Bihar Crime: भागलुपर में बालू के अवैध कारोबार को लेकर चली गोलियां, कारोबारी और मुंशी की हत्या, 2.5 लाख ले भागे बदमाश

 


बिहार के भागलपुर जिले के शाहकुंड प्रखंड में बालू के अवैध कारोबार ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया है। सोमवार की रात दीनदयालपुर गांव में बालू कारोबारी और शंभूगंज के कामतपुर निवासी राहुल कुमार (25) और कुंथा निवासी रूपेश यादव (30) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर शाहकुंड पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर भेज दिया। थानाध्यक्ष विश्व बंधु कुमार ने बताया कि हत्या को लेकर रूपेश के पिता उदय यादव के बयान पर सकलदेव और अरविंद सहित चार नामजद और अन्य अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

रूपेश के बड़े पिता हरिकिशोर यादव ने बताया कि रूपेश के साथ राहुल मुंशी का काम करता था। इन दोनों का सकलदेव के साथ बालू के उठाव को लेकर विवाद हुआ। इसी विवाद में दीनदयालपुर गांव में हटिया के पास दोनों सोये हुए थे। इसी दौरान दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों के पास बालू बिक्री का ढाई लाख रुपए भी था, जो बदमाशों ने ले लिये। राहुल को एक गोली और रूपेश को चार गोली मारी गई है। दोनों 20-25 दिन पहले बालू का कारोबार शुरू किए थे। रूपेश दो भाई और दो बहन एवं राहुल तीन भाई में सबसे छोटा था। राहुल की अभी शादी नहीं हुई थी। रूपेश की शादी घोरघट में दो साल पहले हुई थी। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।  

बालू के अवैध कारोबार से क्षेत्र अशांत
प्रखंड के दीनदयालपुर गांव से लेकर बनामा गांव तक करीब दस किलोमीटर क्षेत्र में बालू का अवैध कारोबार पिछले छह माह से जोरों पर है। इसे लेकर यह क्षेत्र अपराध का गढ़ बनता जा रहा है। जमीन मालिक अपनी जमीन पट्टे पर देकर मालामाल हो रहे हैं। बालू कारोबारी उससे अधिक माल की जुगत में लगे हुए हैं। एक दिन पहले बरियारपुर के पास बालू का धंसना गिरने से इसी गांव के दो मजदूर की मौत हो गई थी। इसे लेकर थानाध्यक्ष के बयान पर कैलाश सिंह, बबलू सिंह और अनिल सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। उधर इस कारोबार को लेकर जदयू के विपिन बिहारी सिंह ने बताया कि शाहकुंड क्षेत्र जितना शांत था, उतना ही अशांत होता जा रहा है। प्रशासन इसे रोकने में नाकाम है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।