Breaking News

Bihar Corona Update: पीएमसीएच के रिटायर्ड डॉक्टर की मौत, बिशप स्कूल के प्रबंध निदेशक की भी गई जान


राजधानी पटना के पीएमसीएच के रिटायर्ड डॉ. ललन प्रसाद की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि डॉक्टर ललन प्रसाद को अस्पताल में बेड मिल सका और ना ही ऑक्सीजन, जिसके कारण उनकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराने को लेकर हर तरह का प्रयास किया। सरकारी से लेकर प्राइवेट अस्पतालों के चक्कर लगाते रहे लेकिन कहीं भी उनको बेड नहीं मिला। वहीं बिशप स्कॉट स्कूल के प्रबंध निदेशक शैलेश प्रसाद सिंह की भी कोरोना से मौत हो गई।

बता दें कि कोरोना से शनिवार को बिहार में 51 लोगों की मौत हो गयी। मरने वालों 11 पटना में जबकि 40 अन्य जिलों के हैं। जिलों के कई मरीजों ने पटना में इलाज के दौरान अंतिम सांस ली। सबसे अधिक सारण में कोरोना ने कहर बरपाया और सात लोग मौत की नींद सो गए। सात में से तीन लोगों की मौत सारण में ही हुई जबकि चार की पटना में। बेगूसराय दो लोगों ने दम तोड़ दिया।  दूसरी ओर सासाराम में भी दो लोगों की मौत हो गई। जहानाबाद में दो लोग मौत की चपेट में आ गए। 

दूसरी ओर, गोपालगंज के कटेया के एक अधेड़ की पटना में इलाज के दौरान मौत हो गई। बक्सर के भी एक युवा शिक्षक की मौत आईजीआईएमएस पटना में हो गई। नालंदा में से एक की मौत नालंदा में तो दूसरे नूरसराय बीडीओ की पटना में उनके आवास में ही। गया में भी पांच लोग मौत की नींद सो गए। औरंगाबाद में दो लोग कोरोना की चपेट में आ गए।  

पीएमसीएच में छह मरीजों की मौत
पटना एम्स में आरटीपीसीआर जांच में 180 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं दो लोगों की मौत हुई है। शनिवार को 34 नये कोरोना के मरीज भर्ती हुए हैं। वहीं 12 को छुट्टी दे दी गई है। अभी पटना एम्स में 187 मरीज भर्ती होकर इलाज करा रहे हैं। वहीं, पीएमसीएच के कोविड वार्ड में सभी बेड फुल हो चुके हैं। यहां 110 मरीज भर्ती है। पीएमसीएच में छह की मौत हुई है। 

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।