Breaking News

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना के चलते अब इन 20 जेलों में रखे जाएंगे नए कैदी

 


बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए एक बार फिर नए कैदियों को अलग जेल में रखा जाएगा। राज्य के 20 जेलों को इसके लिए चिन्हित कर दिया गया है। इनमें 16 जेल पुरुष और 4 महिला कैदियों के लिए होंगे। आईजी कारा एवं सुधाएं सेवाएं मिथिलेश मिश्र ने इसका आदेश जारी कर दिया है। 

कारा प्रशासन के मुताबिक जेलों में कैदियों को संक्रमण से बचाने के लिए नए पुरुष बंदियों को अब शिविर मंडल कारा फुलवारीशरीफ, उपकारा हिलसा (नवनिर्मित खंड), मंडल कारा हाजीपुर (नवनिर्मित खंड), उपकारा बिक्रमगंज, मोतिहारी का दिवानी कारा खंड व नवनिर्मित खंड मुलाकाती भवन परिसर, उपकारा बगहा, मंडल कारा गोपालगंज (नवनिर्मित खंड), उपकारा बेनीपुर, रोसड़ा, बेनीपट्टी, केन्द्रीय कारा पूर्णिया (नवनिर्मित खंड), उपकारा वीरपुर, नवगछिया, मंडल कारा मुंगेर (नवनिर्मित खंड), उपकारा शेरघाटी (नवनिर्मित खंड) और उपकारा दाउदनगर का पुरुष खंड शामिल हैं। वहीं नए महिला बंदियों को रखने के लिए उपकारा पटना सिटी, दलसिंहसराय, मंडल कारा लखीसराय (महिला खंड) और उपकारा दाउदनगर (महिला खंड) को चिन्हित किया गया है। 

इन जेलों में रखने जानेवाले नए बंदियों को कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए प्रोटोकॉल के तहत रखा जाएगा। यहां इनके स्वास्थ्य की जांच होगी और क्वारंटाइन की भी व्यवस्था रहेगी। वहीं नए बंदियों का संबंधित जिले के न्यायालयों में जरूरत के अनुसार वेब आधारित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपस्थापन कराया जाएगा।  

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।