Breaking News

Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड ने मूल्याकंन, अंकफीड के बाद पूरा किया मैट्रिक के टॉपर्स का वैरिफिकेशन, पढ़ें रिजल्ट से जुड़ा ये अपडेट

 

Bihar Board 10th Result 2021 Date : बिहार बोर्ड के छात्रों को मैट्रिक रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। माना जा रहा है कि 12वीं के परिणाम के बाद बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है। बिहार बोर्ड अध्यक्ष ने मैट्रिक रिजल्ट के अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना जताई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है। हालांकि बोर्ड की ओर से मैट्रिक रिजल्ट को लेकर कोई आधिकारिक


ऐलान नहीं किया गया है।

बोर्ड की ओर से 10वीं रिजल्ट 2021 को जारी करने से पहले सभी प्रकियाओं को पूरा कर लिया है। जागरण.कॉम ने सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में लिखा कि मूल्यांकन, अंक फीड के साथ टॉपर्स वैरिफिकेशन का काम भी पूरा हो चुका है। अब आधिकारिक रूप से औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। यह काम पूरा होते ही बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जारी किया जाएगा।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट कहां कर पाएंगे चेक-

बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट onlinebseb.in और biharboardonline.bihar.gov.in पेज पर चेक कर सकेंगे।

यहां सबसे पहले देख सकेंगे मैट्रिक रिजल्ट-

बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होकर 24 फरवरी तक आयोजित की गई थीं। इस साल मैट्रिक परीक्षा में करीब 17 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। बोर्ड परीक्षा 38 जिलों के 1525 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी।

बीते साल का कैसा रहा था बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट-

पिछले वर्ष (2020) बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में कुल 80.59 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे। इनमें से 4,03,392 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में, 524217 सेकेंड डिवीजन से और 2,75,402 थर्ड डिवीजन से पास हुए थे।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।