Breaking News

बिहार में डरा रहा कोरोना पेशेंट्स की मौत का आंकड़ा, 91 ने दम तोड़ा पर स्वास्थ्य विभाग कह रहा 59 मौतें

 


बिहार में बीते 24 घंटे मेें कुल 91 कोरोना संक्रमित पेशेंट्स की मौत हो गयी। मरने वालों में  27 पटना में जबकि 74 लोगों की मौत जिलों में हो गयी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने मात्र 59 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत की पुष्टि की है। राजधानी पटना के तीन बड़े अस्पतालों में कुल 27 लोगों की मौत हो गयी। एनएमसीएच में 17, पटना एम्स में छह, पीएमसीएच में चार कोरोना पेशेंट्स की मौत हो गयी। जिलों के तीन मरीजों की मौत पटना में इलाज के दौरान हो गयी।

मगध, सारण और भोजपुर में कोरोना से 33 लोगों की जान चली गई। इनमें से सारण के तीन की मौत पटना में हो गई। मगध में हुईं सात मौतों में से छह गया के जबकि एक अरवल के रहने वाले थे। वहीं रोहतास में सात लोगों की मौत हो गयी। मौत के आंकड़ों पर गौर करें तो सारण के कुल पांच, कैमूर में चार, बक्सर में तीन, वैशाली में एक, बेगूसराय में दो, गोपालगंज में एक और भोजपुर में तीन लोग कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठे। कैमूर के भी चार मौत में से दो ने भभुआ, एक ने दिल्ली और एक ने बनारस में अंतिम सांस ली। 

उत्तर बिहार में गुरुवार को कोरोना से 25 मौत 
मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के जिलों में गुरुवार को कोरोना से 25 लोगों की मौत हो गई। सबसे अधिक नौ लोगों की जान मुजफ्फरपुर जिले में गई। इनमें पांच संक्रमितों की मौत एसकेएमसीएच में और तीन की मौत एक निजी अस्पताल में हो गई। एक व्यक्ति ने होम आइसोलेशन में दम तोड़ दिया। दरभंगा मेडिकल कॉलेज में पांच लोगों की मौत हो गई।  

कोसी व पूर्वी बिहार में 16 की मौत 
भागलपुर समेत कोसी व पूर्वी बिहार के जिलों में गुरुवार को 16 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। इनमें जेएलएनएमसीएच में 24 घंटे में पांच महिला समेत सात कोरोना मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गयी। इनमें तीन भागलपुर की महिला कोरोना मरीज थीं, जबकि दो-दो कोरोना मृतक खगड़यिा व बांका जिले के निवासी थे।  

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।