Breaking News

बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए कल से शुरू होंगे आवेदन, 808 रुपए लगेगा शुल्क

 


Bihar Board Inter Compartmental Exam 2021: बिहार बोर्ड ने इंटर कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा 2021 को लेकर ऑनलाइन फॉर्म की तिथि निर्धारित कर दी है। कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का फॉर्म सोमवार (5 अप्रैल 2021) से  10 अप्रैल तक भरा जाएगा। इसकी जानकारी बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी। बिहार बोर्ड के अनुसार वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर आवेदन किया जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष के अनुसार ऐसे विद्यार्थी जो एक या दो विषय में अनुत्तीर्ण हैं, वे कंपार्टमेंटल के लिए परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। ऐसे परीक्षार्थियों को प्रायोगिक परीक्षा अलग से नहीं देनी होगी।

लेकिन बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में अनुपस्थिति होने वाले छात्र कंपार्टमेंटल के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे। इसके अलावा जो छात्र एनआरबी और एमबी विषय में से किसी एक खंड मं अनुत्तीर्ण है उसे दोनों खंड की परीक्षा देनी होगी। 

साथ ही ऐसे परीक्षार्थी जो सेंटअप परीक्षा में पास हुए थे और परीक्षा शुल्क भी जमा किया था, लेकिन स्कूल की लापरवाही के कारण परीक्षा नहीं दे सके वे भी विशेष परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

दो विषय के लिए 808 रुपए शुल्क:
विशेष परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को दो विषय के लिए 808 रुपए बतौर परीक्षा शुल्क देना होगा। 

सभी विषयों के लिए लगेंगे 1220 रुपए:
नियमित, स्वतंत्र व पूर्वर्ती कोटि के छूटे अभ्यर्थी जो अपने सभी विषयों की परीक्षा देना चाहते हैं उन्हें शुल्क के तौर पर 1220 रुपए देने होंगे। इसी तरह से व्यवसायिक पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों को 1570 रुपए देने होंगे।

हेल्पलाइन : कंपार्टमेंटल परीक्षा फॉर्म भरने से जुड़ी किसी भी सूचना के लिए छात्र - 612- 2230039 पर फोन कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।