Breaking News

बिहार में कोरोना का कहर जारी, पटना में 8 समेत राज्यभर में 27 की मौत, राजधानी में माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 343 हुई

 


कोरोना से मौत का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। पटना में बुधवार को कुल 8 संक्रमितों की मौत इलाज के दौरान हो गई। इनमें से चार की मौत पीएमसीएच में, एक की मौत एम्स तथा 3 की मौत एनएमसीएच में हुई। वहीं, अन्य जिलों में 19  लोगों की मौत हो गई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने 21 मौतों की पुष्टि की है। 
जानकारी के अनुसार नालंदा के तीन, शेखपुरा, बक्सर, औरंगाबाद और जहानाबाद में दो-दो, जबकि सीवान में एक की जान चली गई। नालंदा के भी तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें एक जदयू नेता की मौत पटना में हुई है।  शेखपुरा में भी दो लोग कोरोना की चपेट में आ गए। बक्सर में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। बेगूसराय में बुधवार को एक की मौत हो गयी। भागलपुर में  24 घंटे के अंदर पांच संक्रमितों ने जान गंवा दी। पांच में से एक-एक  भागलपुर, खगड़िया, कटिहार, बांका व साहेबगंज के निवासी हैं। उत्तर बिहार में तीन लोगों की मौत हुई।

पटना में एक दिन में सर्वाधिक 1483 नए संक्रमित
पटना में कोरोना का कहर पूरे रफ्तार से जारी है। पिछले पांच दिनों में कोरोना संक्रमितों के मिलने का रिकॉर्ड दूसरी बार टूटा है। बुधवार को पटना में अबतक का सबसे ज्यादा 1483 नए कोरोना संक्रमित मिले। इसके पहले 10 अप्रैल को 1431 संक्रमित मिले। यह रिकॉर्ड नौ महीने बाद बना था, लेकिन इस बार यह रिकॉर्ड पांच दिन में ही बन गया। पटना में एक्टिव संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 8466 पर पहुंच गई है। पीएमसीएच में बुधवार को 2043 लोगों की कोरोना जांच हुई। इनमें से 144 लोग संक्रमित पाए गए। सभी पीएमसीएच के मरीज हैं। एम्स में बुधवार को 19 नए संक्रमित भर्ती हुए। छह लोग डिस्चार्ज किए गए। जलालपुर सिटी, पटना के निवासी सुबोध कुमार की मौत हो गई। कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 125 हो गई है। 

माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 343 हुई
कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाकर 343 कर दी है। सबसे अधिक पटना सदर अनुमंडल में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए। पटना सदर अनुमंडल में 179 बाढ़ अनुमंडल में 64 मसौढ़ी अनुमंडल में 43 दानापुर अनुमंडल में 26 पटना सिटी अनुमंडल में 22 तथा पालीगंज अनुमंडल में 9 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।