Breaking News

पुणे से श्रमिकों को लेकर दानापुर पहुंची स्पेेशल ट्रेन, 400 यात्री उतरे, कोरोना पॉजिटिव को क्वारंटाइन में भेजा

 


महाराष्ट्र के पुणे से कामगारों को लेकर चली पहली विशेष ट्रेन शनिवार रात 11 बजे दानापुर पहुंची। इससे सूबे के अलग-अलग जिलों के 400 यात्री उतरे। दानापुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बने विशेष जांच शिविर में इनकी कोरोना जांच की गई। कोरोना पॉजिटिव पाए गए यात्रियों को पाटलिपुत्र अशोक होटल और सगुना मोड़ स्थित आइसोलेशन सेंटर पर क्वारंटाइन किया गया। वहीं, निगेटिव आए कामगारों को उनके घर जाने दिया गया। 

कोरोना की दूसरी लहर के बीच पहली विशेष ट्रेन के पहुंचने का समय रात 11 बजकर 45 मिनट था लेकिन ट्रेन समय से 45 मिनट पहले पहुंच गई। तब तक डॉक्टरों की टीम नहीं पहुंच पाई थी। ऐसे में आधा घंटा तक यात्रियों को ट्रेन में बिठाए रखा गया। यात्रियों में ज्यादातर उत्तर बिहार के जिलों के कामगार थे। पुणे से ट्रेन के 14 कोच में करीब 1600 कामगारों ने सफर शुरू किया था। अलग-अलग स्टेशनों पर उतरते हुए दानापुर जंक्शन तक 400 यात्री बच गए थे। इससे पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा में भी ट्रेन से यात्री उतरे।
 
दानापुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर कामगारों की कोरोना जांच के लिए 15 काउंटर लगाए गए। प्रत्येक काउंटर पर एक डॉक्टर, एक एएनएम और एक स्वास्थ्यकर्मी ने बारी-बारी से हर यात्री की एंटीजन किट से जांच की। जिनमें बीमारी की पुष्टि हुई, उन्हें आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया। इसके लिए आठ एंबुलेंस वहां तैनात रहीं। वहीं, अन्य यात्रियों को बस स्टैंड तक ले जाने के लिए तीस बसों की व्यवस्था रही। कुछ यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर बने शेड में ही रात गुजारी। 

मुंबई से आज आएगी स्पेशल ट्रेन 
महाराष्ट्र से स्पेशल ट्रेन की कड़ी में रविवार की दोपहर पाटलिपुत्र जंक्शन पर पहली ट्रेन पहुंचेगी। यह दानापुर मंडल में आने वाली दूसरी ट्रेन होगी। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से पाटलिपुत्र के रास्ते यह ट्रेन दरभंगा को जाएगी। शाम 6:50 पर यह ट्रेन दरभंगा स्टेशन पहुंचेगी। वहीं पाटलिपुत्र जंक्शन पर भी इस ट्रेन का ठहराव होगा। यहां उतरने वाले यात्रियों की कोरोना जांच होगी।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।