Breaking News

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, 18 साल और उससे ऊपर के लोगों को मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन

 


बिहार में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में वायरस के खिलाफ जंग के लिए कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी बीच बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला जाए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 18 साल या ऊपर के लोगों को मुफ्त टीका देने का फैसला लिया है। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर दी है। 

सीएम ने ट्वीट कर कहा, '18 वर्ष एवं इससे ऊपर के सभी बिहार वासियों का मुफ्त टीकाकरण  राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।' इससे पहले असम, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकारों ने 18 साल की उम्र के सभी लोगों को मुफ्त टीका देने की घोषणा की है।

 

 

केंद्र के फैसले के बाद सबसे पहले उत्तर प्रदेश ने सबको मुफ्त में टीका देना का फैसला लिया। उसके बाद मध्य प्रदेश और बिहार और छत्तीसगढ़ ने भी ऐसा ही ऐलान कर दिया। अब केरल सरकार ने कहा है कि वो अपने राज्य के लोगों को मुफ्त में कोरोना वायरस का टीका देगा। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बुधवार शाम को कहा कि उनकी सरकार 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में टीका मुहैया करवाएगी।

बिहार में पहले से ही चल रहा है मुफ्त टीकाकरण
वहीं, बिहार में टीकाकरण अभियान पहले से ही मुफ्त में चल रहा है। राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले ही एनडीए ने अपने घोषणा पत्र में सभी को मुफ्त टीका देना का वादा किया था। जब सत्ता में आई तो कैबिनेट की पहली बैठक में ही मुफ्त में टीका देने पर मुहर लगा दी गई थी। जिसके बाद से राज्य में सभी को मुफ्त में टीका दिया जा रहा है। चाहे वो प्राइवटे अस्पताल हों या फिर सरकारी, हर जगह फ्री में टीकाकरण किया जा रहा है। बुधवार को खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर सभी को मुफ्त में टीका देने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं

बिहार खबर वेबसाइट पर कॉमेंट करने के लिए धन्यवाद।